Press "Enter" to skip to content

पावरप्ले का ‘किंग’ बना…. CSK का अनकैप्ड गेंदबाज, मोहम्मद शमी भी छूट…गए पीछे पढ़िए

नई दिल्ली. आईपीएल का 59वां लीग मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इस लो स्कोरिंग मुकाबले में जीत रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस की हुई. रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई ने मौजूदा चैंपियन चेन्नई को 5 विकेट से पराजित कर उसे प्लेऑफ की दौड़ से भी बाहर कर दिया.

इस मुकाबले में चेन्नई के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली. मुकेश आईपीएल के 15वें सीजन में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. शुरुआती छह ओवरों में मुकेश के नाम अब 11 विकेट हो गए हैं.

READ ALSO-  भूल भुलैया 2 की सफलता से गदगद हैं कार्तिक आर्यन, ओपनिंग डे कलेक्शन शेयर कर कही ये बात

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकेश चौधरी ने अपने चार ओर के कोटे में 23 रन खर्च करते हुए सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. मुकेश ने चेन्नई की पारी के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर विकेटकीपर ओपनर ईशान किशन को आउट कर मुंबई की शुरुआत बिगाड़ दी.

ईशान 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद मुकेश ने डेनियल सैम्स को एलबीडब्ल्यू आउट कर मुंबई को तीसरा झटका दिया. मुकेश ने अपना तीसरा शिकार डेब्यूटेंट ट्रिस्टन स्टब्स को बनाया. स्टब्स खाता भी नहीं खोल सके.

READ ALSO-  दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी ये स्टार प्लेयर बने....पूरी लिस्ट देखिए

मुकेश ने इस सीजन पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट झटकने के मामले में गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी पीछे छोड़ दिया.

शमी ने अभी तक इस आईपीएल में पावरप्ले में 10 विकेट चटकाए हैं जबकि पंजाब किंग्स के पेसर कगिसो रबाडा और कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव के नाम एक समान 8-8 विकेट दर्ज हैं. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 97 रन बनाए. जवाब में मुंबई ने 32 गेंद बाकी रहते 5 विकेअ पर 103 रन बनाए.

READ ALSO-  IPL 2022: ये खिलाड़ी बना एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर, हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा

मुंबई इंडियंस जीत के बावजूद 10वें स्थान पर विराजमान

मुंबई इंडियंस के इस सीजन 12 मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स की 12 मैचों में आठवीं हार का सामना करना पड़ा है. सीएसके 10 टीमों की अंक तालिका में नौंवे नंबर पर है जबकि मुंबई जीत के बावजूद सबसे निचले क्रम पर विराजमान है. यानी अब आठ टीमें प्लेऑफ की दौड़ में हैं. गुजरात टाइटंस ने 18 अंक लेकर पहले ही अंतिम 4 का टिकट कटा लिया है.

error: Content is protected !!