Press "Enter" to skip to content

Live-in Relationships में रहने वाली 85 प्रतिशत महिलाओं ने पार्टनर पर दर्ज कराया रेप केस, पिछले तीन साल के आंकड़े…. देखकर उड़ जाएंगे होश….पढ़िए

भोपाल:  मध्यप्रदेश पुलिस की महिला सेल की एक रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। इस रिपोर्ट में लिव-इन-रिलेशनशिप में रह चुकी युवतियों के दर्ज कराए आंकड़े भी हैरान करने वाले हैं।

नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के रिकार्ड के मुताबिक देशभर में मध्य प्रदेश महिला अपराध और दुष्कर्म के मामले में पहले पायदान पर रहता है। मध्य प्रदेश पुलिस की महिला सेल की एक रिपोर्ट में ये सामने आया कि पिछले 3 साल में MP में 85% दुष्कर्म के मामले लिव-इन रिलेशन में रह रही युवतियों ने अपने पार्टनर के खिलाफ दर्ज कराए हैं, क्योंकि उसने शादी करने से इनकार कर दिया था। दुष्कर्म का केस कराने वाले 13 प्रतिशत युवतियां ऐसी मिलीं, जिनके साथ उनके निकटतम या करीबी रिश्तेदार ने शारीरिक शोषण किया था।

READ ALSO-  BSNL recharge plan: अब हर महीनें मिल सकेगा 60GB डेटा, इस कंपनी ने पेश किए दो बेहद किफायती रिचार्ज प्लान...जानिए

साल 2019 में दुष्कर्म के 4653, साल 2020 में 4552 और साल 2021 में 5271 केस दर्ज हुए। इन्हीं में 85 प्रतिशत केस लिव-इन-रिलेशन के हैं। महिला सेल शाखा कुछ एनजीओ और महिला सशक्तिशरण जैसी संस्थाओं के मिलकर अभियान चलाने का दावा कर रही हैं।

error: Content is protected !!