मॉर्गन के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, एक मैच में सर्वाधिक छक्के जड़ कर हिटमैन-गेल को छोड़ा पीछे, राशिद खान की जमकर हुई धुनाई…जानिए सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड

 



इंग्लैंड के फैंस और क्रिकेट के दीवानों के लिए 18 जून का दिन बेहद खास है. तीन साल पहले इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने मैनचेस्टर में अफगानिस्तान के खिलाफ 71 गेंदों में 148 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने इस पारी में रिकॉर्ड 17 छक्के और चार चौके लगाए थे. आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 24वें मुकाबले में मॉर्गन ने कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे.

इस मुकाबले में कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड की तरफ से जेम्स विंस और जॉनी बेयरस्टो बल्लेबाजी करने के लिए हैं. विंस 26 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, बेयरस्टो ने 99 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली.

जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड के सदाबहार बल्लेबाज जो रूट के साथ दूसरे विकेट के लिए दूसरे विकेट के लिए 120 रन जोड़े. बेयरस्टो के आउट होने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए मॉर्गन उतरे और उन्होंने मैदान पर तहलका मचाया. रूट ने भी 82 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली.

मॉर्गन ने 148 रन में से अकेले 118 रन सिर्फ चौकों और छक्कों से ही पूरे किए थे. उनकी इस पारी की बदौलत इंग्लैंड ने मैच में 6 विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए थे. उस समय इंग्लैंड ने 2015 के बाद से सातवीं बार वनडे में 375 रन का आंकड़ा पार किया था. इस पारी की बदौलत मॉर्गन ने रोहित शर्मा, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया था.

रोहित शर्मा, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स के नाम वनडे क्रिकेट में एक पारी में 16-16 छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. मॉर्गन का 17 छक्के लगाने का रिकॉर्ड पिछले तीन साल से बरकरार है.

इस मुकाबले में अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान की जमकर धुनाई हुई थी. उनके 9 ओवर में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कुल 110 रन ठोके. उनके खिलाफ 11 छक्के भी लगे. राशिद ने 12.22 से ज्यादा के इकोनॉमी रेट से रन दिए. वो विश्व कप इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे

error: Content is protected !!