Press "Enter" to skip to content

Team India: भारत का ये बल्लेबाज पूरे करियर में कभी जीरो पर आउट नहीं हुआ, विकेट के लिए तरसते रहे बॉलर्स

क्रिकेट इतिहास में एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज शुमार हुए, जिन्होंने रनों और शतकों की झड़ी लगाई है, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि कुछ भाग्यशाली बल्लेबाज ऐसे भी रहे हैं, जो अपने करियर में कभी शून्य पर आउट नहीं हुए. ऐसा ही एक भारतीय बल्लेबाज भी है जो कभी अपने करियर में जीरो पर आउट नहीं हुआ. इस खिलाड़ी ने भारत के लिए सालों तक क्रिकेट खेला लेकिन वो कभी भी जीरो पर आउट नहीं हुआ.

कभी जीरो पर आउट नहीं हुआ टीम इंडिया का ये हीरो क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट टीम का एक खिलाड़ी कभी भी अपने करियर में जीरो पर आउट नहीं हुआ. ये बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी यशपाल शर्मा हैं. यशपाल शर्मा ने 42 वनडे मैचों में 883 रन बनाए के साथ 4 अर्धशतक भी बनाए हैं.

READ ALSO-  England Squad vs India: बटलर बने इंग्लैंड के नए कप्तान, भारत के खिलाफ T20 और वनडे सीरीज में उतरेगी...ये घातक टीम

वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 89 रन है. भारत का यह बल्लेबाज भी वनडे में कभी डक पर आउट नहीं हुआ है. ये हैरानी की बात है क्योंकि जिस वक्त यशपाल शर्मा खेला करते थे उस वक्त वेस्टइंडीज की टीम बहुत घातक थी और उनके गेंदबाज बेहद खतरनाक थे.आज ये बल्लेबाज इस दुनिया में नहीं है. पिछले साल ही जुलाई महीने में इस बल्लेबाज का निधन हो गया था.

READ ALSO-  IND vs ENG: घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ जेम्स एंडरसन ने पूरा किया...विकेटों का शतक...जानिए

ये खिलाड़ी भी हैं लिस्ट में शामिल

1. पीटर क्रिस्टन (साउथ अफ्रीका)
दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज पीटर क्रिस्टन तीन साल तक क्रिकेट खेले, लेकिन यह बल्लेबाज कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुआ. पीटर ने तीन साल में 40 वनडे मैच खेले और 1293 रन बनाए. इसमें 9 अर्धशतक शामिल है. इस पारी के दौरान पीटर 6 बार नाबाद भी रहे. वनडे में उनका उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन है.

2. केप्लर वेसेल्स (साउथ अफ्रीका)
यह बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका दोनों की तरफ से खेल चुका है, नाम है केप्लर वेसेल्स. इन्होंने अपने 10 साल के करियर में 109 वनडे मैच खेले, जिसके दौरान उन्होंने 1 शतक और 26 अर्धशतक की बदौलत 3367 रन बनाए. वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 107 रन है. वेसेल्स अपने करियर में कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए. वे 7 बार नॉटआउट भी रहे हैं.

READ ALSO-  इंग्लैंड के खिलाफ T20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई एंट्री, इन्हें दिया गया आराम

3. जैक्स रोडलफ (साउथ अफ्रीका)

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज जैक्स रोडलफ ने 45 वनडे में 1174 रन बनाए हैं. जिसमें 7 अर्धशतक भी शामिल है वह 6 बार नाबाद भी रहे हैं वनडे में जैक्स का सर्वोच्च स्कोर 81 रन है और यह भी आजतक जीरो पर आउट नहीं हुए.

error: Content is protected !!