मूसेवाला हत्या कांड मामले में एक और आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, हत्यारों को सामान उपलब्ध कराने का आरोप

बठिंडा. पंजाब पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। वहीं, सूत्रों का कहना है कि आठ ‘शार्प शूटर’ की भी पहचान की गई है। पुलिस ने इस मामले में अब तक तीन संदिग्धों को पकड़ा है।



दविंदर उर्फ काला को हरियाणा के फतेहाबाद से रविवार शाम पकड़ा गया। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि हत्या में शामिल दो संदिग्ध कथित रूप से काला के साथ थे।

पंजाब पुलिस ने तीन जून को फतेहाबाद से दो संदिग्धों को पकड़ा था और मूसेवाला की हत्या में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। पुलिस ने मनसा जिले में मूसेवाला की हत्या के दो दिन बाद मंगलवार को इस मामले में पहली गिरफ्तारी की थी। गिरफ्तार आरोपी मनप्रीत सिंह पर हमलावरों को साजो-सामान मुहैया कराने का आरोप है।

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने इस हत्याकांड से जुड़े आठ ‘शार्प शूटर’ की भी पहचान की है जोकि पंजाब, हरियाणा और महाराष्ट्र समेत देश के अलग-अलग राज्यों से संबंध रखते हैं।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ भी की है और अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस ने मूसेवाला की हत्या में शामिल दोषियों को पकड़ने के लिए कम से कम 15 टीम गठित की हैं।

वहीं, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं का मूसेवाला के परिवार से मुलाकात करना जारी है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोमवार को मनसा जिले में स्थित मूसेवाला के घर पहुंचकर गायक के परिवार से मुलाकात की।

पायलट ने कहा, ‘‘किसी पिता के लिए अपने जवान बेटे की ऐसी मौत देखने से बड़ा दर्द कुछ और नहीं हो सकता। हर कोई इस घटना में न्याय चाहता है।’’ उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार को इस घटना की जड़ तक पहुंचकर दोषियों को कड़ी सजा दिलाना सुनिश्चित करना चाहिए।

पंजाब के मनसा जिले में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी। राज्य सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती किए जाने के बाद यह घटना हुई। इस हमले में मूसेवाला के एक चचेरे भाई और एक मित्र भी घायल हो गए, जो मूसेवाला के साथ जीप में यात्रा कर रहे थे।

मूसेवाला उन 424 लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा पंजाब पुलिस ने अस्थायी रूप से हटा दी थी या कम कर दी थी। पंजाब पुलिस के मुताबिक, मूसेवाला की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ था। गिरोह के सदस्य और कनाडा में रह रहे गोल्डी बराड़ ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है।

error: Content is protected !!