Team India: टीम इंडिया के लिए X-फैक्टर साबित होगा ये धाकड़ बल्लेबाज, टी20 वर्ल्ड कप में मिलेगी डायरेक्ट एंट्री!

टी20 वर्ल्ड कप 2022 अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team India) को इस वर्ल्ड क्रिकेट के पहले 4 टी20 सीरीज खेलनी है. इन मैचों के आधार पर ही टीम का सेलेक्शन होगा. इस टीम में एक धाकड़ बल्लेबाज को चुना जाना तय लग रहा है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए  एक्‍स फैक्टर भी साबित हो सकता है.



ये है टीम इंडिया का X-फैक्टर खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज से टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बड़ी भविष्यवाणी की है. आकाश ने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जो इस टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए एक्‍स फैक्टर साबित होगा.ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऋषभ पंत हैं.

टीम इंडिया में डायरेक्ट मिलेगी एंट्री
अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज में ऋषभ पंत का बल्‍ले से प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का ऐसा मानना है कि पंत को वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने के लिए किसी ऑडिशन की जरूरत नहीं है.

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश ने कहा, ‘पंत अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कप्‍तान थे. जब कोई कप्‍तान होता है तो आप महसूस करते हैं कि वो सुरक्षित है. मेरे सहित कई लोगों का विचार है कि पंत को ऑडिशन देने की जरुरत नहीं है क्‍योंकि जब आप स्‍क्‍वाड तैयार करेंगे तो उनका नाम प्रमुख खिलाड़ीयों में से एक होगा.’

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, ‘ऋषभ पंत  हमारे एक्‍स फैक्‍टर खिलाड़ी हैं. आपके बल्‍लेबाजी क्रम में केवल वो ही बाएं हाथ का बल्लेबाज है, बाकी सब दाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं. आप नहीं जानते कि ईशान किशन को मौका मिलेगा या नहीं. जडेजा अंत में लौटेंगे या नहीं. तो ऋषभ पंत अहम खिलाड़ी हैं.’

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में रहे फ्लॉप

ऋषभ पंत पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी फ्लॉप रहे थे. इस टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने 5 मैचों की 3 पारियों में 39 की औसत से कुल 78 रन बनाए थे. हाल ही में अफ्रीका सीरीज में भी ऋषभ ने 5 पारियों में 14.50 की औसत से कुल 58 रन बनाए थे.

error: Content is protected !!