India vs Pakistan: एक साल के अंदर फिर टकराएंगे….क्रिकेट के पुराने ‘दुश्मन’, यहां होगी भारत और पाकिस्तान की जंग…पढ़िए

भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों में क्रिकेट बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है. भारत में क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है. भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर दर्शक हमेशा से उत्साहित रहते हैं. अब भारत और पाकिस्तान जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ते हुए नजर आएंगे.



इस टूर्नामेंट में होगी भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल होने वाले एशिया कप में मैच होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका में होने वाले एशिया कप के लिए हरी झंडी दिखा दी गई है. यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा. 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हो सकता है.

टी20 वर्ल्ड का बदला लेना चाहेगा भारत
पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. भारत इस हार का बदला लेना चाहेगा.

एशिया कप के बाद 23 अक्टूबर को दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ती हुई नजर आएंगी. भारत और पाकिस्तान के बीच 9 टी20 मैच हुए हैं, जिसमें 6 मैच भारत ने जीते हैं. वहीं, 2 मैचों में पाकिस्तान को जीत नसीब हुई है.

इन टीमें ने भी किया क्वालीफाई

एशिया कप के लिए मेजबान श्रीलंका के साथ-साथ टीम इंडिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश ने अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं यूएई, नेपाल, ओमान, हॉन्गकॉन्ग और बाकी टीमों के बीच क्वालिफायर मुकाबले खेले जाएंगे.

ये मुकाबले 21 अगस्त से शुरू होने की बात कही जा रही है. वहीं, मुख्य मुकाबले 27 अगस्त से शुरू हो सकते हैं.

एशिया कप में भारत का है शानदार रिकॉर्ड
भारतीय टीम ने एशिया कप का खिताब पांच बार अपने नाम किया है. वहीं, पाकिस्तान ने सिर्फ दो बार एशिया कप जीता है. भारत एशिया कप में अपने खिताब को बचाने उतरेगा. टीम इंडिया ने पिछली बार बांग्लादेश को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था.

error: Content is protected !!