प्रदेश के नाम के होगा एक और विश्व रिकॉर्ड, एक करोड़ बच्चे एक साथ करेंगे ये काम…पढ़िए

जयपुर – पूरे देश में हर घर तिरंगा अभियान के तहित सभी घरों में तिरंगा फहराने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी स्कूलों में राष्ट्रगान के साथ ही तिरंगा फहराया जाता है। देश की 75वें स्वातंत्रता दिवस पर एक रिकॉर्ड बनने जा रहा है।



राजस्थान में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 12 अगस्त को सभी स्कूलों में बच्चे एक साथ राष्ट्रभक्ति गीत गाएंगे। इस दौरान एक करोड़ छात्र-छात्राएं राष्ट्रभक्ति गीत गाकर विश्व रिकॉर्ड कायम करेंगे।

स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल ने जानकारी दी है कि बच्चों में देश प्रेम की भावना जगाने के मकसद से आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राज्य के समस्त राजकीय एवं गैर राजकीय स्कूलों में शुक्रवार को सुबह 10 बजे एक ही वक़्त पर देश भक्ति गीतों का सामूहिक गायन कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर जयपुर स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत भी शिरकत करेंगे। जिला स्तरीय कार्यक्रमों में संबंधित जिला प्रभारी मंत्री मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे।

उन्होंने बताया कि देशभक्ति गायन कार्यक्रम में तक़रीबन एक करोड़ स्कूली बच्चों के भाग लेने का अनुमान जताया जा रहा है, जो कि एक विश्व रिकॉर्ड बन सकता है।

error: Content is protected !!