CM ki pathshala: सीएम नें पाठशाला में बच्चों को सुनाए ये किस्से, छात्रों से की तिरंगा लगाने की अपील

भोपाल। हर घर तिरंगा अभियान के तहत बच्चों को तिरंगे झंडे का इतिहास बताने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल के मॉडल स्कूल में बच्चों की पाठशाला ली। इस दौरान सीएम शिवराज ने देश के गौरवशाली इतिहास की बातें बच्चों को बताई।



सीएम ने 1857 की क्रांति शुरू करने वाले क्रांतिकारी मंगल पांडे से लेकर रानी लक्ष्मी बाई तक का जिक्र किया। साथ ही शहीद चंद्रशेखर आजाद,शहीद भगत सिंह से लेकर महात्मा गांधी और सुभाष चंद्र बोस के किस्से बच्चों को सुनाएं।

सीएम ने बताया तिरंगे का सफर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का सफर कहां से शुरू होता है और वर्तमान स्वरूप में जो आज तिरंगा यहां तक कैसे पहुंचा इसके बारे में भी बताया।

सीएम ने सभी स्टूडेंट्स को कहा कि यह आजादी बहुत सारी कुर्बानियों के बाद हमें मिली है। एमपी के भी कई क्रांतिकारियों का योगदान है इसमें, इसलिए आज जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे है।

इस दौरान सीएम ने बच्चों से अपीव करते हुए कहा कि आप सभी अपने घर में तिरंगा फहराएं और हर घर तिरंगा अभियान के साक्षी बने। इस प्रोग्राम में सीएम ने स्टूडेंट्स से संवाद किया और उन्हें तिरंगा फहराने के लिए जरूरी प्रोटोकॉल के बारे में बताया।

error: Content is protected !!