Press "Enter" to skip to content

Cricket News : इस खिलाड़ी ने वकार यूनुस और एलन डोनल्ड को पीछे छोड़ा, इंग्लैंड के खिलाफ…. हासिल की खास उपलब्धि…जानिए इसके बारे में

दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत में अहम किरदार निभाया। उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट और दूसरी पारी में दो विकेट समेत कुल सात विकेट झटके। उनकी घातक गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पारी और 12 रन से जीत हासिल की।



दूसरी पारी में दो विकेट लेने के साथ ही रबाडा ने टेस्ट में 250 विकेट भी पूरे कर लिए। साथ ही रबाडा ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। इस मामले में उन्होंने पाकिस्तान के वकार यूनुस और अपने ही देश के एलन डोनल्ड समेत कई पूर्व दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया।

READ ALSO-  Janjgir ChildPornography Arrest : सोशल मीडिया में चाइल्ड पोर्नोग्राफी अपलोड करने वाले आरोपी को मुलमुला पुलिस ने तिरुपुर तमिलनाडु से किया गिरफ्तार, भेजा गया जेल

दरअसल, इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका लॉर्ड्स टेस्ट मैच के तीसरे दिन रबाडा ने इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स को पवेलियन भेजा। इस विकेट के साथ रबाडा टेस्ट में गेंद के मामले में 250 विकेट पूरे करने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गए।

उन्होंने ऐसा 10,065 गेंदों में किया। इस लिस्ट में पहले नंबर पर उन्हीं के देश के पूर्व महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन हैं। स्टेन ने टेस्ट में 250 विकेट 9,927 गेंदों में हासिल किए थे।

READ ALSO-  JanjgirChampa Loot Arrest : सोने की चेन को लूटकर फरार हुए आरोपी को चांपा पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं, रबाडा ने इस मामले में वकार यूनुस और डोनल्ड को भी पीछे छोड़ दिया। वकार ने 250 विकेट 10,170 गेंदों में हासिल किए थे। वहीं, डोनल्ड को 250 विकेट हासिल करने के लिए 11,559 गेंदें फेंकनी पड़ीं। रबाडा टेस्ट में 250 विकेट पूरे करने वाले दक्षिण अफ्रीका के सातवें गेंदबाज हैं। उनसे आगे डेल स्टेन (439 विकेट), शॉन पोलक (421 विकेट), मखाया एनटिनी (390 विकेट), एलन डोनल्ड (330 विकेट), मोर्ने मॉर्कल (309 विकेट) और जैक कैलिस (291 विकेट) हैं।

READ ALSO-  हो जाइए तैयार! ‘राम सेतु’ के बारे में विशेष जानकारी देंगे अक्षय कुमार...जानिए

दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 12 रन से हराया था। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए थे। जवाब में सारेल इरवी की 73 रन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 326 रन बनाए। इसके बाद फॉलोऑन खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 149 रन ही बना पाई।

Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!