Press "Enter" to skip to content

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान 15 दिन में 3 बार भिड़ेंगे! वर्ल्ड कप की हार का बदला लेना बाकी

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने टी20 एशिया कप का शेड्यूल जारी कर दिया है. मेन राउंड के मुकाबले 27 अगस्त से शुरू होंगे, जो 11 सितंबर तक चलेंगे. इसमें 6 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है. भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं. दोनों के बीच 28 अगस्त को मुकाबला दुबई में खेला जाना है.



एक ग्रुप में भारत, पाकिस्तान और क्वालिफायर टीम को जगह दी गई है. वहीं दूसरे ग्रुप में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका को जगह मिली है. ग्रुप राउंड में सभी टीमों को 2 मुकाबले खेलने को मिलेंगे. इसके बाद दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-4 में जाएंगी.

READ ALSO-  ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल जाँजगीर में मनाया गया भारतीय संविधान स्थापना दिवस

शेड्यूल और रिकॉर्ड के हिसाब से भारत और पाकिस्तान का सुपर-4 में जाना तय है. यहां हर टीम को तीनों विरोधी टीम से मुकाबला खेलना है. यानी यहां भी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी.

पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. ऐसे में भारतीय टीम बदला लेने उतरेगी.

टी20 एशिया कप में सभी टीमें अपने बड़े खिलाड़ियों के साथ उतरेंगी. वजह, इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में कोई भी टीम कमी नहीं रखना चाहेगी. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम एशिया कप की मौजूदा चैंपियन भी है.

READ ALSO-  Pakistan Viral Girl : कौन हैं ये पाकिस्तानी Viral Girl आयेशा, ‘मेरा दिल ये पुकारे’ गाने पर डांस कर रातो रात बनी स्टार...जानिए इस लड़की के बारे में

सुपर-4 की टॉप-2 टीमों के बीच 11 अगस्त को फाइनल होना है. ऐसे में अगर भारत और पाकिस्तान टॉप-2 में रहे, तो एक बार फिर खिताबी मुकाबले भिड़ेंगे. ऐसे में 28 अगस्त से 11 सितंबर के बीच यानी 15 दिन में दोनों के बीच 3 भिड़ंत हो सकती है.

बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान की टीम ने अंतिम टी20 मुकाबले में भारत को हराया है. ऐसे में उसके हौसले बुलंद हैं. हालांकि एशिया कप में उसका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. ऐसे में टीम इंडिया अपने पुराने इतिहास को यहां दोहराना चाहेगी.

READ ALSO-  JanjgirChampa Death : राइस मिल के पास ट्रेन की चपेट में आने से शख्स की मौत, GRP कर रही जांच

टी20 इंटरनेशनल के रिकॉर्ड को देखें, तो भारत का पलड़ा चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर भारी है. दोनों के बीच अब तक 9 टी20 के मुकाबले खेले गए हैं. टीम इंडिया 7 मुकाबले जीतने में सफल रही है. दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम सिर्फ 2 ही मैच जीत सकी है. यानी दोनों के बीच लंबा गैप है.

टी20 फॉर्मेट में अब तक सिर्फ ही बार 2016 में एशिया कप का आयोजन किया गया है. यहां भी भारतीय टीम खिताब जीतने में सफल रही थी. फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को मात दी थी. ऐसे में रोहित शर्मा भारतीय टीम के शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेंगे.

Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!