Press "Enter" to skip to content

WhatsApp पर अब कोई नहीं कर पाएगा Group में ‘ऐसी-वैसी’ हरकत! नया फीचर जानकर आप भी कहेंगे- बहुत सही हुआ. जानिए क्या है फीचर्स…

WhatsApp New Feature: अब्यूसिव मैसेज को रोकने के लिए मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सएप जल्द ही एक नई सुविधा जारी करेगा जो ग्रुप एडमिन को सभी के लिए संदेशों को हटाने की क्षमता प्रदान करेगा. सीधे-सीधे शब्दों में कहें तो अगर ग्रुप में किसी ने गलत मैसेज किया है, जो दूसरे मेंबर्स को हर्ट कर रहा है तो एडमिन उसको डिलीट फॉर एवरीवन कर सकेगा. WABetaInfo के अनुसार, प्लेटफॉर्म Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जो वर्जन को 2.22.17.12 तक ला रहा है और इससे ग्रुप के एडमिन सभी के लिए कोई भी संदेश हटा सकते हैं.

READ ALSO-  'तारक मेहता' के पोपटलाल की जिंदगी में आईं ये नौ औरतें, विदेशी हसीना ने भी तोड़ा दिल. पढ़िए खबर..

 

 

आने वाला है एडमिन के लिए डिलीट फॉर एवरीवन ऑप्शन

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यदि आप एक ग्रुप एडमिन हैं और आप आने वाले संदेश को हटाने का प्रयास करते हैं और आपको “डिलीट फॉर एवरीवन” विकल्प दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि यह सुविधा उपलब्ध है.

 

 

जून में 22 लाख भारतीय अकाउंट्स को किया बैन

READ ALSO-  Asia Cup 2022: दो विस्फोटक बल्लेबाजों की वापसी के साथ भारतीय टीम का ऐलान, देखिये पूरी लिस्ट...

जब आप किसी अन्य ग्रुप के पार्टिसिपेंट द्वारा भेजे गए संदेश को सभी के लिए हटाते हैं, तो अन्य लोग हमेशा देख सकते हैं कि आपने वह संदेश हटा दिया है क्योंकि आपका नाम चैट बबल में दिखाई देता है. हाल ही में, प्लेटफॉर्म ने नए आईटी नियम, 2021 के अनुपालन में जून के महीने में भारत में 22 लाख से अधिक खराब खातों पर प्रतिबंध लगा दिया. इसने मई में देश में 19 लाख से अधिक खराब खातों पर प्रतिबंध लगा दिया.

READ ALSO-  'बेवकूफ कहीं का...' कस्टमर पर भड़क गई डिलीवरी गर्ल, Amazon ने  लिया ऐ एक्शन. जानिए क्या था मामला..

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को जून में देश के भीतर 632 शिकायतें मिलीं, और “कार्रवाई” वाले खाते 64 थे.

error: Content is protected !!