Press "Enter" to skip to content

‘क्रिकेट के नए ‘सिकंदर’, जिसे आता है हारी बाज़ी जीतना, बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी बल्लेबाजी कर विश्व क्रिकेट को चौंकाया. पढ़िए खबर..

यकीनन क्रिकेट के नए ‘सिकंदर’ बन गए हैं. इसका ताजा उदाहरण उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में रजा ने लगातार 2 मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक जमाया और साथ ही अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में सिकंदर रजा ने नाबाद 117 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. इससे पहले वनडे में रजा ने नाबाद 135 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी. लगातार दो वनडे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक जमाकर रजा ने दिखा दिया है कि आने वाला समय में वो जिम्बाब्वे और विश्व क्रिकेट में बड़ा करिश्मा कर सकते हैं. वनडे में यह सिकंदर रजा का यह पांचवां शतक है.



READ ALSO-  ITBP SI Recruitment 2022: ITBP में इन पदों पर आवेदन करने की कल है आखिरी डेट, जल्द करें अप्लाई, 1.12 लाख होगी सैलरी. जानिए पूरा प्रोसेस..

 

 

इस साल सिकंदर रजा लगातार कर रहे हैं कमाल
सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने लागतार 2 मैच में शतक जमाकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. रजा, ब्रेंडन टेलर के बाद लगातार 2 मैच में वनडे शतक जमाने वाले जिम्बाब्वे के पहले खिलाड़ी बने हैं.  बता दें कि रजा ने 2022 में वनडे में 78.66 की औसत और 90 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से 472 रन बनाए हैं. गौरतलब है कि इस साल जिम्बाब्वे के किसी भी बल्लेबाज ने वनडे में 250 से ज्यादा रन नहीं बनाए हैं.  रज़ा की शानदार फॉर्म के कारण जिम्बाब्वे की टीम बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज को जीताने में मदद की, साल 2013 के बाद पहली बार ऐसा हुआ जब बांग्लादेश के खिलाफ जिम्बाब्वे टी-20 सीरीज जीतने में सफल रही है. वहीं, अब वनडे सीरीज की जीत में सिकंदर रजा की बल्लेबाजी काफी अहम रही है.  साल 2019 के बाद से जिम्बाब्वे की यह पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत है. वहीं, फुल मेंबर टीम के खिलाफ साल 2017 के बाद जिम्बाब्वे ने वनडे सीरीज में जीत हासिल की है.
वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज इयान बिशप भी हैरान
सिकंदर रजा की बेहतरीन बल्लेबाजी ने विश्व क्रिकेट के कई दिग्गजों को हैरान कर दिया है. वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज इयान बिशप (Ian Bishop) ने ट्वीट कर रजा की तारीफ की है. बिशप ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सिकंदर रजा हाल के हफ्तों में बल्ले से जो काम कर रहे हैं, वे व्यापक मान्यता के पात्र हैं. एक के बाद एक वनडे शतक.’

Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!