CricketNews: टी20 विश्व कप टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, एयरपोर्ट पहुंचने से पहले छूट गई प्लेन

सेंट जोन्स (एंटीगा). चार अक्टूबर (एपी) आक्रामक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को आस्ट्रेलिया में टीम से जुड़ने के लिए निर्धारित उड़ान नहीं पकड़ पाने के कारण वेस्टइंडीज की टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया है। हेटमायर की जगह समर्थ ब्रूक्स को टीम में लिया गया है।



हेटमायर को शनिवार को गयाना से रवाना होना था लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनके पारिवारिक कारणों से उन्हें सोमवार को उड़ान पकड़ने की अनुमति दे दी थी। इसका मतलब था कि वह गोल्ड कोस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले टी20 मैच के लिए उपलब्ध नहीं रह पाते।

उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को सूचित किया वह अगली निर्धारित उड़ान को भी नहीं पकड़ सकते हैं। इसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम से बाहर करने और उनकी जगह ब्रूक्स को लेने का फैसला किया।

वेस्टइंडीज के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स ने एक बयान में कहा,‘‘हमने शिमरोन की उड़ान को उनके पारिवारिक कारणों से शनिवार की वजह सोमवार कर दिया था लेकिन उन्हें स्पष्ट कर दिया गया था कि अगर उड़ान में आगे देरी होगी तो हमारे पास उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को रखने के अलावा कोई और विकल्प नहीं होगा क्योंकि हम इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता के लिए टीम की तैयारियों से समझौता नहीं कर सकते।’’ एडम्स ने कहा कि ब्रूक्स जल्द से जल्द टीम से जुड़ेंगे।

ब्रूक्स ने पिछले साल दिसंबर में टी20 में पदार्पण किया था और 11 मैचों में उनका औसत 23 का है। हेटमायर ने पिछले विश्वकप में हिस्सा लिया था। उन्होंने अब तक 50 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 21 की औसत से रन बनाए हैं।

वेस्टइंडीज को इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेलने हैं जिसके बाद वह टी20 विश्वकप के प्रारंभिक चरण में 17 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ होबार्ट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

error: Content is protected !!