फाफ डू प्लेसी को सपने में डराता था यह भारतीय गेंदबाज, टेस्ट क्रिकेट में कर रखा था नाक में दम

नई दिल्‍ली. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी ने बताया कि टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍हें किस गेंदबाज का सामना करने में सबसे ज्‍यादा परेशानी हुई। डू प्‍लेसी ने खुलासा किया कि वो भारतीय स्पिनर है, जिसने टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍हें रातभर सोने नहीं दिया। बता दें कि डू प्‍लेसी इस समय एसए20 में जोबर्ग सुपरकिंग्‍स का नेतृत्‍व कर रहे हैं।



डू प्‍लेसी के पास दुनियाभर की लीग में खेलने का अनुभव हासिल है। दाएं हाथ के बललेबाज ने पिछले सत्र में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्‍व किया था। इससे पहले वो लंबे समय तक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को सेवाएं दे चुके हैं। डू प्‍लेसी ने तीनों प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्‍व किया, लेकिन प्रोटियाज चयनकर्ताओं ने उन्‍हें किनारे किया और वो कुछ समय से सफेद गेंद क्रिकेट से दूर हैं। 38 साल के बल्‍लेबाज ने 69 टेस्‍ट में 10 शतक और 21 अर्धशतकों की मदद से 4163 रन बनाए।

हाल ही में डू प्‍लेसी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में खुलासा किया था कि रविंद्र जडेजा का टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍हें सामना करना सबसे चुनौतीपूर्ण लगा। यह पूछने पर कि किस गेंदबाज ने टेस्‍ट प्रारूप में उन्‍हें ढंग से सोने भी नहीं दिया तो पूर्व प्रोटियाज कप्‍तान ने कहा, ‘सईद अजमल कुछ हद तक। फिर भारत में टेस्‍ट मैच हुए तो रविंद्र जडेजा।’ बता दें कि जडेजा ने अब तक 60 टेस्‍ट में 242 विकेट लिए और 2523 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं।

भारतीय ऑलराउंडर इस समय घुटने की चोट से उबरने में जुटे हैं और उम्‍मीद है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी तक वो फिट हो जाएंगे। जडेजा घुटने में चोट के कारण पिछले साल एशिया कप से टीम से बाहर हैं। 34 साल के ऑलराउंडर ने घुटने की सर्जरी कराई और फिर एनसीए में रिहैब किया। बहरहाल, डू प्‍लेसी से जब आगे पूछा गया कि क्रिकेट के बारे में बात करना सबसे ज्‍यादा किसके साथ लगता है तो उन्‍होंने जवाब दिया, ‘केन विलियमसन, विराट कोहली और एमएस धोनी।’

error: Content is protected !!