डोंगरीडीह गांव के महाकालेश्वर यादराम बाबा धाम में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया होली पर्व, श्रद्धालुओं में दिखा खासा उत्साह..

सक्ती. मालखरौदा क्षेत्र के डोंगरीडीह गांव के महाकालेश्वर यादराम बाबा धाम में हर्षोल्लास के साथ होली पर्व मनाया गया. इस दौरान शिक्षिका शिवकुमारी साहू और शिक्षक हानन कुमार साहू के साथ ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. 07 मार्च की रात्रि डोंगरीडीह के यादराम बाबा धाम में विधि-विधान से होलिका माता एवं भक्त प्रहलाद की पूजा-अर्चना की गई और होलिका दहन किया गया. इसके बाद मौके पर मौजूद श्रद्धालु भक्ति गीतों पर थिरकते नजर आए और इस दौरान उनमें खासा उत्साह देखने को मिला.



 

 

आपको बता दें कि डोंगरीडीह गांव में महाकालेश्वर यादराम बाबा का मंदिर है, जहां लोग बड़ी संख्या में श्रद्धा और विश्वास के साथ अपनी-अपनी पीड़ा लेकर लोग पहुंचते हैं.
डोंगरीडीह के यादराम बाबा धाम पहुंचने वाले लोगों में बाबा यादराम के प्रति काफी आस्था है. बाबा यादराम धाम पहुंचने वाले लोगों का कहना है कि जो भी अपनी पीड़ा लेकर आते हैं, वे बाबा धाम से कभी खाली हाथ नहीं लौटते, उन्हें पीड़ा से निजात मिल जाती है और वे प्रत्येक वर्ष होलिका दहन के अवसर पर रात्रि में दूर-दूर से पहुंचते हैं. उनका मानना है कि होली दहन उनके लिए विशेष दिन होता है, इसलिए होलिका दहन के दिन वे पहुंचते हैं और उन्हें आनंद मिलता है.

 

डोंगरीडीह यादराम बाबा धाम के संचालक धनीराम साहू ने बताया कि दूर-दूर से लोग अपनी-अपनी पीड़ा लेकर बाबा धाम पहुंचते हैं और लोगों को बाबा धाम में राहत भी मिलती है.

श्री साहू ने आगे कहा कि यादराम बाबा का धाम 24 घण्टे खुला रहता है. रविवार और गुरुवार दो विशेष दिनों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है.

error: Content is protected !!