JanjgirChampa News : प्रदेश कांग्रेस सचिव इंजी. रवि पांडेय के प्रयास से 2 लोगों के इलाज के लिए मिली आर्थिक मदद, मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य योजना के तहत 14 लाख 90 हजार की मिली स्वीकृति

जांजगीर-चाम्पा. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव इंजी. रवि पाण्डेय के प्रयास से ग्राम खोखरा जांजगीर निवासी अनुराग सूर्यवंशी पिता रामनारायण सूर्यवंशी एवं ग्राम कुरियारी शिवरीनारायण के मन्नूलाल कश्यप पिता अर्जुनलाल कश्यप के लिए मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य योजनांतर्गत क्रमशः 7.06 लाख और 7.84 लाख रुपये की स्वीकृति हुई है । जल्द ही अब इन दोनों के एम्स रायपुर में इंडोव्हेस्कुलर इमबोलाइजेशन की सर्जरी पश्चात आंखों की खोई हुई रौशनी वापस आ जायेगी। खोखरा निवासी रामनारायण सूर्यवंशी के पुत्र अनुराग सूर्यवंशी का अचानक सिर दर्द के पश्चात आंखों की रौशनी धीरे धीरे चली गयी , इलाज के लिए भाग दौड़ के पश्चात पता चला कि सर्जरी के लिए सात लाख से ज्यादा की राशि लगनी है उन्होंने प्रदेश सचिव इंजी. रवि पाण्डेय से संपर्क किया।



उन्होंने उन्हें मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के अंतर्गत आवेदन देने को कहा और राशि स्वीकृत कराने के प्रयास के दौरान इंजी. पाण्डेय के संज्ञान में इसी बीमारी से ग्रसित ग्राम कुरियारी शिवरीनारायण के मन्नूलाल कश्यप की जानकारी मिली। इंजी. पाण्डेय ने दोनों मरीजों की राशि स्वीकृत कराने प्रयास किया। राशि स्वीकृति के पश्चात दोनों मरीजों से मुलाकात करने प्रदेश सचिव एम्स हॉस्पिटल रायपुर जाकर मुलाकात की और स्वीकृत राशि की जानकारी दिए । जानकारी मिलने पर दोनों गरीब परिवार के लोगों के चेहरे में मुस्कान और खुशी छा गयी ।

अब सर्जरी पश्चात जल्द ही अनुराग अपने छोटे छोटे तीन बच्चों को और मन्नू अपने परिवार वालों को देख सकेंगे।। इसके लिए इंजी. रवि पाण्डेय ने प्रदेश के संवेदन शील मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी का आभार व्यक्त किया, जिनकी योजना से प्रदेश की गरीब जनता को बड़ी से बड़ी सर्जरी के लिए राशि उपलब्ध हो जा रही है।।

error: Content is protected !!