राजमहल से भागकर की थी एक आम आदमी से शादी, फिर प्यार के खातिर छोड़ा बॉलीवुड, आज 2 बच्चों की हैं मां. पढ़िए..

नई दिल्ली: भाग्यश्री (Bhagyashree) अपनी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से रातोंरात स्टार बन गई थी. दर्शकों के साथ क्रिटिक्स ने उनकी मासूमियत और शानदार अभिनय की जमकर तारीफ की थी. उन्हें बॉलीवुड की अगली बड़ी स्टार कहा गया, पर उन्होंने प्यार के लिए फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और अपने प्रेमी हिमालय दसानी से शादी कर ली.



 

 

 

भाग्यश्री ने दिए इंटरव्यू में बताया था कि वे अपने लवर हिमालय दसानी से कैसे मिली थीं. दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे. स्कूल की यादों का जिक्र करते हुए भाग्यश्री ने कहा था, ‘हम एक-साथ स्कूल जाते थे. वे क्लास में सबसे शरारती थे और मैं क्लास मॉनिटर थी. हम हमेशा लड़ते रहते थे. हम जितना लड़ते, उतना ही यह साफ होता गया कि हम एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते. हमने कभी एक-दूसरे को डेट नहीं किया. उन्होंने स्कूल के आखिरी दिन बताया कि वे मुझे लेकर कैसा महसूस करते हैं. उन्होंने कहा- मैं आपसे कुछ कहना चाहता हूं और वे करीब एक हफ्ते अपनी बात कहने की प्रेक्टिस करते रहे, पर हमेशा कहने से पीछे हट जाते. मैं आखिर में उनके पास गई और कहा- देखो, जो है उसे कह दो. मुझे यकीन है कि जवाब पॉजीटिव ही होगा और तब उन्होंने मुझे बताया कि मैं उन्हें पसंद हूं.’

 

 

 

भाग्यश्री ने जब फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ साइन की
भाग्यश्री का जन्म 23 फरवरी 1969 को मराठी राजघराने में हुआ था. उनके पिता महाराष्ट्र के सांगली के राजा रहे हैं. जब भाग्यश्री के परिवार को उनके अफेयर के बारे में पता चला तो वे उनके खिलाफ हो गए. दोनों ने परिवार के खातिर ब्रेकअप कर लिया था. एक्ट्रेस ने बताया था, ‘हम कॉलेज में थे, पर मुश्किल से मिलते या फोन पर बात करते थे. जब मैंने अपने पैरेंट्स को बताया तो उन्होंने कहा कि हम ऐसा कोई निर्णय करने में अभी काफी छोटे हैं. मैं मानने लगी कि अगर वे सच में मुझे प्यार करते हैं, तो हमें कुछ वक्त के लिए दूर हो जाना चाहिए. उन्हें जानना चाहिए और समझने की कोशिश करनी चाहिए कि क्या मैं वह हूं जिससे वे प्यार करते हैं और फिर हम एक हो सकते हैं. इसलिए, हमने ब्रेकअप कर लिया और वह अमेरिका पढ़ने चले गए और तब ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म साइन की.’ भाग्यश्री कहीं-न-कहीं जानती थीं कि वे फिर मिलेंगे.

 

 

 

भाग्यश्री ने प्यार के खातिर उठाया मुश्किल कदम
भाग्यश्री के माता-पिता उन्हें हिमालय से न मिलने देते थे और न ही फोन से बातें करने देते थे. उन्होंने फिर अपने पैरेंट्स को खुलकर बताया कि हिमालय को देखकर उन्हें खुशी मिलती है और वे उनके बिना नहीं रह पाएंगी. भाग्यश्री ने माता-पिता को दो बार मनाने की कोशिश की, पर वे नहीं माने. भाग्यश्री समझ गई थीं कि उन्हें कोई मुश्किल कदम उठाना पड़ेगा. उन्होंने फिर प्रेमी हिमालय दसानी से कहा, ‘मैं अपना घर छोड़ रही हूं, अगर तुम मुझे प्यार करते हो तो मुझे लेने आ जाओ और वे 15 मिनट के अंदर मेरे घर पर थे. हमने एक मंदिर में हिमालय के माता-पिता, सलमान खान, सूरज बड़जात्या और अपने कुछ दोस्तों की मौजूदगी में शादी कर ली.’

 

 

पति के लिए छोड़ा बॉलीवुड
भाग्यश्री ने अपनी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की रिलीज के बाद शादी की थी. वे स्टार बन गई थीं, लेकिन उन्होंने अपने पति के लिए बॉलीवुड छोड़ दिया. 54 साल की भाग्यश्री के दो बच्चे हैं. बेटी का नाम अवंतिका दसानी है और बेटे का नाम अभिमन्यु दसानी है और दोनों ही बच्चे एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय हैं. बता दें कि हिमालय दसानी एक बिजनेसमैन हैं, जिनकी सिनेमा में रुचि है. उनकी एक प्रोडक्शन कंपनी भी है.

error: Content is protected !!