शादी में एक ही दुल्हन के लिए बारात लेकर पहुंचे दो-दो दूल्हे, जमकर मचा बवाल, बैरंग लौटी एक बारात

कानपुर. एक दुल्हन के लिए दो दूल्हों की बारात शायद ही कभी देखी या सुनी होगी, लेकिन कानपुर देहात में कुछ ऐसा ही हैरतअंगेज मामला सामने आया। जहां एक दुल्हन के लिए दो-दो दूल्हे बारात लेकर पहुंच गए, फर्क सिर्फ इतना था कि एक दूल्हा अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ बारात लेकर पहुंचा था तो वहीं दूसरे दूल्हे की बारात में यूपी पुलिस शामिल था। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ और एक बारात को वापस खाली हाथ लौटना पड़ा।



बता दें कि कानपुर देहात के अकबरपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले शैलेंद्र प्रजापति की बेटी की शादी चौबेपुर में रहने वाले रामबीर प्रजापति के बेटे उमेश से तय हुई। 27 फरवरी को उमेश बारात लेकर गेस्ट हाउस में पहुंचा। तभी दुल्हन के पिता शैलेंद्र के फोन की घंटी बजी जिसने उसके परिवार और बारात के लोगों को भी चौंका दिया। फोन पर दुल्हन के पिता से कहा गया कि ज्योति सिर्फ मेरी है और उसकी शादी किसी और से नहीं हो सकती। वो मेरी पत्नी है, फोन पर इस संदेश से सबके होश उड़ गए।
एक दुल्हन दो बारातें!

कुछ समय बाद ही अकबरपुर थाने की पुलिस टीम दूसरे दूल्हे रामाशीष के साथ गेस्ट हाउस पहुंची और शादी को रुकवा देती है। पुलिस सीधा दुल्हन के पिता के पास पहुंचती है और कहती है कि आपकी बेटी की शादी हो चुकी है, उसके पहले पति ने पुलिस को 112 पर फोन कर बताया है कि उसकी पत्नी की दूसरी शादी कराई जा रही है। पुलिस ने कहा कि शिकायत करने वाले ने अपना नाम रामाशीष बताया है। उसका कहना है कि वो ज्योति से आर्य समाज मंदिर में शादी कर चुका है।

बताया गया कि रामाशीष लखनऊ का रहने वाला है, उसकी ज्योति से मुलाकात सोशल मीडिया और शादी डॉट कॉम के जरिए हुए थी। दोनों एक ही बिरादरी के थे, जिसके बाद दोनों में प्यार हुआ और 5 महीनों बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी का मन बना लिया, इसके बाद उन्होंने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली और अपने-अपने घर में आराम से रहने लगे। इस बीच ज्योति के परिवार ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी और 27 फरवरी को जब बारात आई और ज्योति सज संवर कर दुल्हन के जोड़े में बैठी थी तभी पुलिस ने पहुंचकर उसकी शादी रुकवा दी।

दो दूल्हों के आने से खूब हुआ बवाल

जाहिर है इसके बाद शादी में जमकर बवाल हुआ, दुल्हन रो-रोकर कहने लगी कि उसकी शादी दबाव में हुई थी। रामशीष मुझे ब्लैक मेल करता था और मैं अपने घर वालों को नहीं बता सकी, वहीं ज्योति के प्रेमी रामशीष ने बताया कि जिस लड़के से ज्योति की शादी तय हुई थी.

उसे ज्योति ने हमारे रिश्ते के बारे में बता दिया था और सब जानने के बाद भी उमेश ज्योति से शादी करने की बात कर रहा था जिसके बाद मैंने पुलिस की मदद ली। इस तमाम हंगामे के बीच उमेश बिना दुल्हन लिए ही अपनी बारात को वापस ले गया।

आखिर में किसे मिली दुल्हन?

उमेश प्रजापति यूपी पुलिस में सिपाही पद पर तैनात है, उमेश के पिता ने कहा कि उनके साथ धोखा हुआ है। लड़की पहले शादी कर चुकी है अच्छा यही होगा कि हम बारात वापस ले जाएं। इस तरह पहले दूल्हे ने दूसरे दूल्हे की बारात रुकवा दी। जिसके बाद एक दूल्हा, बिना दुल्हन के बारात लौटा ले गया, जिसके बाद दुल्हन के पिता ने बेटी की शादी उसके आशिक और पहले पति के साथ ही करवा दी और रामाशीष अपनी दुल्हन को घर ले गया।

error: Content is protected !!