IND vs BAN: Rohit Sharma मचाएंगे बल्ले से धमाल, टूटेगा ब्रायन लारा का बड़ा रिकॉर्ड, डिविलियर्स भी छूटेंगे पीछे… जानें

नई दिल्ली. आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं। हिटमैन का बल्ला अब तक टूर्नामेंट में जमकर रन उगल रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ धमाल मचाने के बाद रोहित ने पाकिस्तान के बॉलिंग अटैक की भी खूब धज्जियां उड़ाई थी। हिटमैन से भारतीय टीम ऐसी ही पारी की उम्मीद बांग्लादेश के खिलाफ भी करेगी। पुणे में होने वाले मैच में रोहित की निगाहें ब्रायन लारा के बड़े रिकॉर्ड पर होगी।



लारा के बड़े रिकॉर्ड पर रोहित की निगाहें
दरअसल, 50 ओवर के विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा अभी 7वें नंबर पर काबिज हैं। हिटमैन ने अब तक खेली 20 पारियों में 66.38 की दमदार औसत से 1195 रन बनाए हैं। इस दौरान भारतीय कप्तान ने सात शतक और चार अर्धशतक जमाए हैं। रोहित के पास बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में एकसाथ कई दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ना का मौका होगा।

रोहित बांग्लादेश के खिलाफ छह रन सात रन बनाते ही शाकिब अल हसन को पीछ छोड़ देंगे। वहीं, 13 रन बनाते ही हिटमैन एबी डिविलियर्स से आगे निकल जाएंगे। वर्ल्ड कप 2023 के टीम इंडिया के चौथे मुकाबले में अगर रोहित 31 रन बनाने में सफल रहते हैं, तो वह ब्रायन लारा को पीछे छोड़ देंगे। लारा के नाम 50 ओवर के विश्व कप में कुल 1225 रन दर्ज हैं। वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने 45 मैचों में 2278 रन बनाए हैं।

बेहतरीन फॉर्म में हिटमैन
रोहित शर्मा का बल्ला आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अब तक जमकर बोला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही रोहित डक पर पवेलियन लौटे थे, लेकिन इसके बाद उनके बल्ले से खूब हल्ला मचाया है। अफगानिस्तान के खिलाफ हिटमैन ने 131 रन की यादगार पारी खेली। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में भारतीय कप्तान ने 86 रन की तेज तर्रार पारी खेलते हुए मैच को एकतरफा कर डाला था।

error: Content is protected !!