World Cup 2023 के बीच England के धाकड़ खिलाड़ी ने किया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान, बोले- नहीं चाहता था यह दिन…

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में औंधे मुंह गिरी डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के लिए बीच टूर्नामेंट एक और बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार ऑलराउंडर डेविड विली ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया है। विली ने बताया है कि विश्व कप उनके इंटरनेशनल करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा।



डेविड विली ने किया संन्यास का एलान
डेविड विली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक लंबा पोस्ट शेयर करते हुए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का एलान किया। उन्होंने लिखा, “मैं नहीं चाहता था कि यह दिन आए। बहुत छोटी उम्र से इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलना मेरा सबसे बड़ा सपना था। काफी सोचना-समझने और दुख के साथ मुझे लगता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद संन्यास लेने का समय आ गया है।” विली ने अपने परिवार और फैन्स का भी धन्यवाद किया।

डेविड विली का करियर

डेविड विली ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत साल 2015 में की थी। इंग्लैंड की जर्सी पहनकर विली आयरलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने उतरे थे। विली ने इंग्लिश टीम की ओर से कुल 70 वनडे मैच खेले और इस दौरान बल्ले से 627 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 94 विकेट अपने नाम किए। विली ने अपने एकदिवसीय करियर में एक बार पांच विकेट भी झटके। 30 रन देकर 5 विकेट उनके वनडे करियर का बेस्ट स्पेल रहा।

इंग्लिश ऑलराउंडर ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का आगाज भी साल 2015 में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया। विली ने इंग्लैंड की ओर से कुल 43 टी-20 मैच खेले और इस दौरान उनके बल्ले से 130 के स्ट्राइक रेट से 226 रन निकले। वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने 51 विकेट अपने नाम किए। हालांकि, विली इंग्लैंड की टेस्ट टीम में कभी भी जगह नहीं बना सके।

error: Content is protected !!