पिता थे सुपरस्टार, पर 6.3 हाइट का बेटा निकला सुपर FLOP, छोड़ी एक्टिंग, अब है करता खाने का बिजनेस

मनोज कुमार के बेटे कुणाल गोस्वामी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में फिल्म क्रांति (1981) से की थी. हालांकि, बतौर हीरो वो 1983 में फिल्म कलाकार में श्रीदेवी के साथ नजर आए थे. यह उनकी पहली फिल्म थी, जिसमें उन्हें श्रीदेवी जैसी टॉप एक्ट्रेस का साथ मिला था लेकिन वो फिल्मों में अपनी किस्मत नहीं बना सके.



 

 

 

क्रांति में किशोर कुमार का गाया गाना नीले-नीले अंबर पर काफी लोकप्रिय हुआ, लेकिन इसके बावजूद कुणाल गोस्वामी का करियर आगे नहीं बढ़ सका. फिल्म कलाकार के बाद कुणाल गोस्वामी ने घुंघरू (1983), दो गुलाब (1983) और पाप की कमी (1990) जैसी फिल्में कीं, लेकिन ये भी नहीं चलीं. अभिनेता एक बेहतर कद काठी रखते हैं और उनकी हाइट 1.92 यानी 6 फुट 3 इंच है, फिर भी वे पर्दे पर कमाल नहीं दिखा सके.

 

 

इसके बाद कुणाल ने 1989 में गोविंदा के साथ फिल्म आखिरी बाजी में भी अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन उनकी कोई भी फिल्म सफल नहीं रही. अपने बेटे कुणाल गोस्वामी को लेकर मनोज कुमार के मन में यह ख्याल आया था कि वो भी उन्हीं की तरह सुपरस्टार बनेगा, लेकिन लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद अचानक कुणाल गोस्वामी को फिल्में मिलनी बंद हो गईं.

 

 

 

 

कहा जाता है कि अपने बेटे का करियर बचाने के लिए मनोज कुमार खुद आगे आये थे. साल 1999 में मनोज कुमार ने कुणाल गोस्वामी को अपने प्रोडक्शन हाउस की फिल्म जय हिंद से रीलॉन्च किया. इस फिल्म में ऋषि कपूर और शिल्पा शिरोडकर एक साथ नजर आये थे. लेकिन अफसोस ये फिल्म भी फ्लॉप हो गई और कुछ कारणों से इसी दौरान मनोज कुमार का प्रोडक्शन हाउस भी बंद हो गया.

 

 

 

इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद कुणाल गोस्वामी का फिल्मी करियर पूरी तरह खत्म हो गया था, फिर उन्होंने टीवी की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाई. फिल्मों के अलावा कुणाल गोस्वामी ने टीवी सीरियल भारत के शहीद, किटी पार्टी और परंपरा में काम किया लेकिन कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. करियर खत्म होने के बाद कुणाल गोस्वामी कभी किसी फिल्म या टीवी शो में भी नजर नहीं आए. अब बताया जा रहा है कि कुणाल गोस्वामी दिल्ली में कैटरिंग का बिजनेस कर रहे हैं.

error: Content is protected !!