Hamza Saleem Dar: 22 छक्के और 14 चौके, 24 बॉल में ठोक डाला शतक, इतने गेंदों पर जड़े 193 रन, वर्ल्ड क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक हुई तितर-बितर

नई दिल्ली. क्रिकेट में खेल में रिकॉर्ड बनना और टूटना आम बात है। हालांकि, कुछ रिकॉर्ड्स और कुछ खिलाड़ी ऐसा प्रदर्शन कर जाते हैं, जिसका जिक्र सालों-साल किया जाता है। ऐसी ही एक विस्फोटक पारी हमजा सलीम के बल्ले से निकली है, जिसको देखकर वर्ल्ड क्रिकेट पूरी तरह से हैरान रह गया है। हमजा ने 24 गेंदों में शतक और 43 गेंदों पर 193 रन की धमाकेदार पारी खेलकर क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक को तितर-बितर कर डाला है।



हमजा सलीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
यूरोपीय क्रिकेट टी-10 में कैटेलोनिया जगुआर की ओर से खेलते हुए हमजा सलीम के बल्ले से ऐसी पारी निकली, जिसको सालों-साल याद रखा जाएगा। हमजा ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि एक पारी में वर्ल्ड क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड्स चकनाचूर कर डाले। हमजा ने 43 गेंदों पर खेली गई 193 रन की पारी के दौरान 22 छक्के लगाए। सही सुना है आपने 22 सिक्स। 14 बार हमजा ने गेंद को जमीन के रास्ते भी बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया। यानी 193 में से हमजा ने 188 रन सिर्फ चौके-छक्कों की मदद से बनाए।

𝗪𝗢𝗥𝗟𝗗 𝗥𝗘𝗖𝗢𝗥𝗗 𝗞𝗡𝗢𝗖𝗞!🤯

Hamza Saleem Dar’s 43-ball 1️⃣9️⃣3️⃣ not out is the highest individual score in a 10-over match.😍 #EuropeanCricket #EuropeanCricketSeries #StrongerTogether pic.twitter.com/4RQEKMynu2

— European Cricket (@EuropeanCricket) December 6, 2023

24 गेंदों पर ठोका शतक
हमजा ने सिर्फ टी-10 लीग ही नहीं, बल्कि किसी भी फॉर्मेट और किसी भी लीग में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। हमजा ने अपनी सेंचुरी महज 24 गेंदों पर पूरी की। टी-10 लीग के इतिहास में हमजा सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

हमजा ने 448 के स्ट्राइक से खेलते हुए विपक्षी टीम के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। सलामी बल्लेबाज ने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और मैदान के चारों कोने में एक से बढ़कर एक शानदार शॉट्स लगाए।

टीम को दिलाई धमाकेदार जीत
हमजा सलीम द्वारा खेली गई 193 रन की विस्फोटक पारी के दम पर कैटेलोनिया जगुआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 10 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 257 रन लगाए। इस लक्ष्य के जवाब में सोहल हॉस्पिटेट की टीम 8 विकेट खोकर 104 रन ही बना सकी। कैटेलोनिया ने इस मुकाबले को 153 रन से अपने नाम किया।

error: Content is protected !!