IPL Auction 2024: इन 3 विदेशी खिलाड़ियों को खरीदने के लिए पानी की तरह पैसा बहाएंगी फ्रेंचाइजी! 1 खिलाड़ी पर पहले भी हुई करोड़ों रुपये की बरसात

नई दिल्ली. IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 ऑक्शन की तैयारियां जोरों-शोरों से की जा रही है। 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल के 17वें सीजन की नीलामी होनी है। ये आईपीएल इतिहास में पहली बार हो रहा है, जब विदेश में ऑक्शन का आयोजन किया जा रहा है।



इस बार के ऑक्शन के लिए 1166 खिलाड़ियों ने अपने नाम रेजिस्टर्ड कराया है। वहीं, कई फ्रेंचाइजी ने पिछले सीजन में मोटी बोली लगाकर खरीदे जाने वाले खिलाड़ियों को रिलीज किया है। ऐसे में फ्रेंचाइजी के बीच खिलाड़ियों को खरीदने के लिए जंग देखने को मिल सकती है।

आइए इस आर्टिकल के जरिए आज आपको ऐसे 3 विदेशी प्लेयर्स के बारे में बताते हैं, जिनपर फ्रेंचाइजी पानी की तरह बहाती हुई नजर आ सकती हैं।

IPL 2024 Auction: इन 3 विदेशी प्लेयर्स पर फ्रेंचाइजी बहाएगी पानी की तरह पैसा!
1. ट्रेविस हेड (Travis Head)
लिस्ट में पहले नंबर पर हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड का नाम, जिन्होंने आईपीएल 2024 के ऑक्शन के लिए अपना नाम भेजा है। ट्रेविस हेड का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये हैं। ऐसे में उन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच कड़ी जंग देखने को मिल सकती है।

2. हैरी ब्रूक (Harry Brook)
लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं इंग्लैंड टीम के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक का नाम, जिन्हें पिछले सीजन ने सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने खेमे में शामिल किया था। बता दें कि साल 2023 के आईपीएल में हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए हैरी ब्रूक का प्रदर्शन खास नहीं रहा था।

उन्होंने कुल 11 मैचो में 21.11 की बेहद खराब औसत से सिर्फ 190 रन बनाए थे। इसके बाद आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले SRH ने उन्हें रिलीज कर दिया। हैरी ब्रूक ने आईपीएल 2024 के लिए अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है। ऐसे में इस बार फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने के लिए आपस में भिड़ती हुई नजर आ सकती है।

3. रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra)
लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र का नाम, जिन्होंने खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी जमकर पैसे लुटाते हुए नजर आ सकती है। रचिन ने विश्व कप 2023 में अपने प्रदर्शन से जमकर महफिल लूटी है। टूर्नामेंट में उन्होंने 578 रन और 5 विकेट झटके थे। आईपीएल के 17वें सीजन के लिए रचिन ने अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखा है। ऐसे में उनपर फ्रेंचाइजी जमकर पैसों की बरसात करती हुई नजर आ सकती है।

error: Content is protected !!