Ind vs Eng: 112 साल का इतिहास पलटना चाहेगी ‘रोहित की पलटन’, धर्मशाला में उड़ानी होगी ‘बैजबॉल’ की धज्जियां

भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 3-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। राजकोट टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से मात देकर सीरीज पर कब्जा जमाया।



ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल के बीच शानदार साझेदारी ने भारत को जीत दिलाई। इसके बाद अब भारतीय टीम की निगाहें धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच को जीतने पर बनी हुई है। अगर टीम इंडिया पांचवां टेस्ट मैच जीत जाती है तो वह टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी। ऐसा रिकॉर्ड जो कि किसी टीम द्वारा 112 साल बाद पहली बार बनेगा। आइए जानते हैं इसके बारे में।

IND vs ENG 5th Test: धर्मशाला टेस्ट जीतकर 112 साल का इतिहास पलटना चाहेगी टीम इंडिया
दरअसल, भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में अगर टीम इंडिया जीत हासिल कर लेती है तो वह सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लेगी। इस दौरान 112 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में ऐसा दूसरी बार होगा जब कोई टीम 5 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हारने के बाद सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर ले।

इससे पहले साल 1912 में इंग्लैंड टीम ने ही यह कारनामा किया था। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में अब तक ऐसा तीन बार हो चुका है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने ये कारनामा साल 1897-98 और 1901-02 में किया था और इंग्लैंड ने 1912 में ऐसा कमाल किया।

Ind vs Eng: पांचवें टेस्ट में बुमराह की वापसी तो राहुल होंगे बाहर!
इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी, जिन्हें राची टेस्ट में आराम दिया गया था। उनके अलावा केएल राहुल का पांचवां टेस्ट खेल पाना मुश्किल है, क्योंकि उन्हें प्रैक्टिस करते हुए दाएं क्वाड्रीशेप्स में सूजन महसूस हुई। राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट खेला था, लेकिन इसके बाद से वह बाहर चल रहे हैं।

error: Content is protected !!