ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी जांजगीर में मतदान जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

जांजगीर. संस्था प्रमुख आलोक अग्रवाल तथा प्राचार्य श्रीमती सोनाली सिंह के सफल निर्देशन में ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल जांजगीर के छात्र-छात्राओं के बीच आगामी लोकसभा चुनाव के प्रति मतदाता जागरूकता अभियान के तत्वावधान में मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला गया जिसमें किस प्रकार मतदान मानव जीवन का अभिन्न अंग है जो उन्हे सरकार द्वारा दिये गये अधिकार एवं जिम्मेंदारी दोनो का ही अमूल्य उदाहरण है। सरकार द्वारा प्रदत्त यह सुविधा हमे मतदान करके सही प्रतिनिधि को चुनने का अधिकार देती है जो हमारे लिए हमारे द्वारा चुना गया प्रतिनिधि होता है जो देश और हमारे भले के लिए सरकार के रूप मे कार्यरत रहता है। सोचने का विषय यह है कि लोग अपने मताधिकार को लेकर जागरूक नही है।



अतः हमें मतदाता जागरूकता अभियान चला कर लोगो को उनके अधिकार और कर्तव्य के प्रति जागरूक करना चाहिए। मतदाता जागरूकता में शिक्षक, कर्मचारीगण व विद्यार्थियों को ‘मतदान के महत्व’ की जानकारी दी गई एवं शपथ दिलाई गई ।
इस कार्यक्रम में विद्यालय के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के मध्य लेखन प्रतिस्पर्धा तथा चित्रकारिता की स्पर्धा का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न छात्र-छात्राओं ने बडे़ ही रुचि पूर्ण रूप से सहभागिता निभायी।

शिक्षक, कर्मचारीगण, तथा विद्यार्थियों को भारत की एकता एवं अखंण्डता तथा निर्वाचन अधिकार के सदुपयोग करने हेतु निर्देश दिये गये जिसमें विद्यालय के समस्त छात्र-छात्राएं, शिक्षकगण व अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे। उपरोक्त कार्यक्रम में सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं तथा ग्राउंड लेवल स्टाफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

error: Content is protected !!