T20 World Cup 2024 Final: क्रिस गेल की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, बताया भारत और साउथ अफ्रीका में कौन सी टीम जीतेगी खिताब

बारबाडोस में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाने वाला है. फाइनल मैच से पहले दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने भारत और साउथ अफ्रीकी के बीच होने वाला फाइनल कौन सी टीम जीतेगी, इसको लेकर भविष्यवाणी की है. दरअसल, स्पोर्ट्स पत्रकार विमल कुमार के यू- ट्यूब चैनल पर पर गेल ने इस सवाल का जवाब दिया है. गेल से भारत-साउथ अफ्रीका फाइनल को लेकर सवाल किया गया और पूछा गया कि इस बार का फाइनल अब कौन की टीम जीतेगी. इसपर गेल ने जो जवाब दिया है उसे फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं.



गेल से सवाल किया गया कि इस बार अब खिताब कौन सी टीम जीत रही है, इसपर गेल ने रिएक्ट किया और जवाब देते हुए कहा, “50-50 .. मेरे हिसाब से दोनों टीमें शानदार है और आज मैं चाहता हूं कि क्रिकेट की जीत हो.” हालांकि गेल ने ये नहीं बताया कि कौन सी टीम जीतेगी लेकिन ऐसा जवाब देकर उन्होंने दिल जरूर जीत लिया है. बता दें कि साउथ अफ्रीकी टीम एक बार भी विश्व कप का खिताब नहीं जीती है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल रही थी.

भारत ने धोनी की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इसके बाद साल 2014 में टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन खिताब नहीं जीत पाई थी. फाइनल में भारत को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

रोहित तोड़ सकते हैं बाबर आजम का रिकॉर्ड
रोहित शर्मा बतौर कप्तान एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. बता दें कि रोहित ने अबतक इस वर्ल्ड कप में 7 पारी में 248 रन बना पाने में सफल रहे हैं. अब अगर फाइनल में हिट मैन 56 रन बना पाने में सफल रहे तो एक टी-20 वर्ल्ड कप एडीशन में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन सकते हैं, एक टी-20 वर्ल्ड कप सीजन में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बाबर आजम के नाम हैं. बाबर ने साल 2021 में कप्तान के तौर पर कुल 303 रन बनाए थे.

error: Content is protected !!