JanjgirChampa Big News : पटवारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, पटवारी संघ इस बात से है नाराज… जिले में राजस्व कामकाज प्रभावित…

जांजगीर-चाम्पा. जांजगीर में राजस्व पटवारी संघ द्वारा अपनी मांगों को लेकर पिछले 4 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है. प्रदेश संघ के आव्हान पर 1 जुलाई से जारी पटवारियों की हड़ताल के बाद राजस्व सम्बन्धी कामकाज पूरी तरह से प्रभावित हो गया है.



आंदोलन कर रहे पटवारियों ने बताया कि सारंगढ़ में पटवारी को बिना किसी कारण के निलंबित किया गया है और बहाल नहीं किया जा रहा है. इस मसले से संघ के द्वारा कलेक्टर को अवगत कराया गया है, लेकिन कोई संज्ञान नहीं लिया गया है. इसके विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है. मामले में ज्ञापन भी सौंपा गया था, लेकिन कोई पहल नहीं की गई.

पटवारियों ने आगे बताया कि पटवारी को इस आधार पर निलंबित किया गया कि डिजिटल हस्ताक्षर को हटाया गया है और खसरा नंबर को विलोपन किया गया है, जबकि भुईया पोर्टल में पटवारी आईडी से डिजिटल हस्ताक्षर विलोपन किए जाने का कोई विकल्प नहीं है. इस तरह पटवारी पर निलंबन की कार्रवाई की गई है, जिसे लेकर प्रदेश संघ के आव्हान पर पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है.

error: Content is protected !!