JanjgirChampa News : जांजगीर चांपा विधायक ब्यास कश्यप ने पूछे सदन में सवाल

जांजगीर चांपा. विधायक ब्यास कश्यप ने विभिन्न विभागों से संबंधित जनहित के सवाल विधान सभा में पूछे हैं। उन्होंने परिवहन विभाग से विभिन्न प्रकार के वाहनों के पंजीयन, नियम विरुद्ध वाहन चलाने वालों के कितने प्रकरण बनाए गए तथा अब तक यातायात विभाग के द्वारा वसूली गई राशि के संबंध में सवाल पूछा । उनके सवाल का जवाब देते हुए परिवहन मंत्री के द्वारा अवगत कराया गया कि 6956 प्रकरण नियम विरुद्ध वाहन चालन के बनाए गए हैं तथा उनसे 1,41,28,000 रुपए राजस्व के रूप में वसूला गया। विधायक द्वारा पूछे गए सवाल क्या विभाग के द्वारा यातायात विभाग की अवैध वसूली के विरुद्ध शिकायत के लिए कोई हेल्प लाइन नम्बर या पोर्टल बनाया गया है, के जवाब में बताया गया कि शासन के द्वारा ऐसा कोई नम्बर जारी नहीं किया गया है और न ही कोई पोर्टल बनाया गया है।



 

इसी क्रम में लोक निर्माण विभाग मंत्री से जांजगीर पीथमपुर मार्ग व्हाया जर्वे पिसौद के चौड़ीकरण के संबंध में प्रश्न पूछा गया। मंत्री के द्वारा जवाब दिया गया कि इस संबंध में न तो भू अर्जन किया गया है और न ही कार्य स्वीकृत हुआ है। पी एच ई मंत्री से भी जल जीवन मिशन अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की जानकारी मांगी गई। मंत्री के द्वारा जवाब दिया गया है कि जिला जांजगीर चांपा में जल जीवन मिशन अंतर्गत कार्यरत 21 ठेकेदारों द्वारा कार्य पूर्ण कर लिया गया है। 63 ठेकेदारों के कार्य अपूर्ण हैं। तय सीमा में कार्य नहीं करने वाले 63 ठेकेदारों के विरुद्ध निविदा नियमों के तहत अर्थदंड अधिरोपित किया गया है। त्रुटिपूर्ण कार्य करने वाले 7 ठेकेदारों को स्वयं के व्यय पर निर्धारित मापदंड के अनुरूप कार्य में सुधार कराया गया।
मंत्री महोदय के द्वारा जवाब में बताया गया कि जांजगीर चांपा विधानसभा के 46 ग्रामों में ज़लजीवन मिशन अंतर्गत स्वीकृत कार्य पूर्ण करा लिए गए हैं। 25 ग्रामों में कार्य अपूर्ण हैं।

error: Content is protected !!