Triton EV का हाइड्रोजन स्कूटर 140KM की रेंज के साथ तैयार, लॉन्च की तारीख हुई घोषित, जानिए लॉन्च की तारीख…

इस Triton EV के हाइड्रोजन स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि यह एक बार फुल हाइड्रोजन टैंक के साथ 140 से 170 km की दूरी तय कर सकता है।



भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है, खासकर जब से डीजल और पेट्रोल की कीमतें आसमान छूने लगी हैं।

 

 

 

 

ऐसे में Triton EV कंपनी जल्द ही अपने नए Hydrogen से चलने वाले स्कूटर को भारतीय मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है।

यह स्कूटर केवल ₹5 में 140 km तक चलेगा, जिससे इलेक्ट्रिक स्कूटर की भी छुट्टी हो सकती है। तो चलिए जानते हैं इस हाई-टेक स्कूटर के फीचर्स, कीमत और बाकी डिटेल्स के बारे में।

 

 

 

Triton EV Hydrogen Fuel-Powered High-Tech के फीचर्स

ये Triton EV का यह नया स्कूटर Hydrogen फ्यूल से चलेगा, जो कि इलेक्ट्रिक स्कूटर से भी ज्यादा किफायती और पर्यावरण के लिए बेहतर विकल्प हो सकता है।

Triton EV Hydrogen Fuel-Powered High-Tech की रेंज

 

 

 

इस Triton EV के हाइड्रोजन स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि यह एक बार फुल हाइड्रोजन टैंक के साथ 140 से 170 km की दूरी तय कर सकता है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर पर्यावरण के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है और इसमें बेहद कम मेंटेनेंस की आवश्यकता होती है।

 

 

 

इसके फाउंडर हिमांशु पटेल ने बताया कि कंपनी का मुख्य उद्देश्य स्वच्छ ऊर्जा और स्वच्छ टेक्नोलॉजी पर आधारित वाहनों को बाजार में लाना है। कंपनी का मानना है कि हाइड्रोजन से चलने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर का भविष्य काफी उज्ज्वल हो सकता है।

 

 

 

Triton EV Hydrogen Fuel-Powered High-Tech की लॉन्च डेट

इसके लॉन्च डेट की माने तो कंपनी ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो Triton EV का हाइड्रोजन स्कूटर 2025 तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकता है।

ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस स्कूटर के आने से बाजार में क्रांति आ सकती है और यह पर्यावरण को भी सुरक्षित रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

अगर आप एक किफायती और पर्यावरण के अनुकूल गाड़ी की तलाश में हैं तो Triton EV का हाइड्रोजन स्कूटर आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। यह न केवल आपकी जेब पर हल्का रहेगा बल्कि पर्यावरण को भी सुरक्षित रखेगा।

error: Content is protected !!