सीताराम कश्यप फार्मेसी कॉलेज के द्वारा 63वे विश्व फार्मासिस्ट दिवस का आयोजन

जांजगीर-चाम्पा. सीताराम कश्यप कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी महाविद्यालय राहौद में 25 सितंबर को विश्व फार्मासिस्ट दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ फीता एवं केक काटकर संस्था के निर्देशक दीपक कश्यप ने किया। कार्यक्रम के लिए उचित दिशा निर्देश एवं मार्गदर्शन संस्था के संस्थापक प्रकाश कश्यप के द्वारा दिया गया। प्रकाश कश्यप ने झंडा दिखाकर रैली का आगाज किया एवं बधाई दी।
फार्मेसी विभाग के प्राचार्य डा .मनमोहन सिंह ने दुनिया भर के फार्मासिस्टों को उनके दैनिक महान कार्य के लिए शुभकामनाएं, बधाई एवं हार्दिक धन्यवाद देते हुए फार्मासिस्टों को समाज में स्वास्थ्य से जुड़ी जरूरत को पूरा करने के लिए प्रेरित किए।




तत्पश्चात फार्मेसी काउंसिल ऑफ़ इंडिया के छत्तीसगढ़ राज्य से निर्वाचित सदस्य एवं आईएसबीएम विश्वविद्यालय के शिक्षा के महान विचारक माननीय कुलपति महोदय डॉ. आनंद महलवार जी ने सभी फार्मासिस्टों को उनके समर्पण और स्वास्थ्य सेवा में कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद दिये और कहा कि नवीनतम औषधीय एवं उनके विकास के बारे में संपूर्ण जानकारी रखते हैं और उन्हें आगे हम तक पहुंचाते हैं। इसलिए फार्मासिस्टों के अमूल्य कार्यों को सम्मान देना होगा। अंत में मुख्य अतिथि अरुण मिश्रा, अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ स्टेट फार्मेसी काउंसिल ने कहा कि हमारे स्वास्थ्य की रक्षा के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता और विशेषज्ञता के साथ कार्य के लिए आभार व्यक्त किया और भरोसा दिलाया कि सैनिक की तरह स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे हैं इसलिए वे हमारे स्वास्थ्य संरक्षक हैं और एग्जिट एग्जाम जो कि पीसीआई के रूल एंड रेगुलेशन में नहीं है उसके बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम के समापन में उप प्राचार्य गौरव वर्मा ने मुख्य अतिथि अरुण कुमार मिश्रा, अतिथि प्रोफेसर आनंद महलवार को जिन्होंने बहुत ही कम समय में अतिथि व्याख्यान के लिए और साथ ही ज्ञानवर्धक भाषण प्रेषित करने के लिए आमंत्रण स्वीकार किए, के लिए अपनी कृतज्ञता जाहिर की। तत्पश्चात संस्था के संस्थापक एवं निर्देशक को उनके प्रेरणा एवं मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद प्रेषित किया। इसके पश्चात इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी आयोजकों एवं प्रतिभागियों को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया।

error: Content is protected !!