CG Congress candidates First list: छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची! राजनांदगांव से भूपेश बघेल को टिकट..देखें संभावित सूची

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर जहां एक ओर बीजेपी ने अपने 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस में उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर लगातार बैठकें चल रही है। इसी क्रम में आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई है। बैठक में उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी का वायनाड से लड़ने तय माना जा रहा है, जबकि छत्तीसगढ़ से भूपेश बघेल के नाम पर चर्चा चल रही है। अब पार्टी की सीईसी की बैठक 11 मार्च को हो सकती है।



बात करें छत्तीसगढ़ की तो कयास लगाया जा रहा था कि कांग्रेस रायपुर सीट से पूर्व सीएम भूपेश बघेल को चुनावी मैदान में उतार सकती है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि भूपेश बघेल की छवि एक छत्तीसगढ़िया नेता के तौर पर है। इसके साथ ही भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ अन्य कांग्रेस नेताओं से ज्यादा लोकप्रिय हैं। लेकिन संभावितों की सूची में दावा किया जा रहा हैं कि भूपेश बघेल रायपुर नहीं बल्कि राजनांदगांव से उम्मीदवार बनाये जा सकते हैं।

देखें संभावित उम्मीदवारों के नाम
01- बस्तर- दीपक बैज
02- दुर्ग- ताम्रध्वज साहू
03- राजनांदगांव- भूपेश बघेल
04- कोरबा- ज्योत्सना महंत
05- जांजगीर- शिव डहरिया
06- सरगुजा- अमरजीत भगत या प्रेमसाय टेकाम
07- रायपुर- विकास उपाध्याय, डॉ. राकेश गुप्ता
08- महासमुंद- उमेश पटेल
09- कांकेर- बीरेश ठाकुर, शिशुपाल शौरी
10- रायगढ़- चक्रधर सिदार या रामपुकार सिंह
11- बिलासपुर- विष्णु यादव, जयसिंह अग्रवाल

error: Content is protected !!