CG लॉकडाउन बिग ब्रेकिंग : कंटेनमेंट जोन बनाकर लॉकडाउन की तैयारी! रायपुर में ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाने के दिये निर्देश 3 अस्पतालों को तैयार रखने के निर्देश

राजधानी रायपुर में कोरोना बेकाबू हालात में पहुंच गया है। 48 घंटे में सिर्फ रायपुर में 600 के करीब मरीज मिले हैं। कोरोना के बढ़े आंकड़ों ने सरकार को भी चिंता में डाल लिया है। ऐसे में अब लॉकडाउन की आशंकाएं फिर से गहराने लगी है। हालांकि अगर राजधानी में लॉकडाउन के हालात बने भी तो उसका स्वरूप बदला होगा। जानकारी के मुताबिक पिछली बार की तरह इस बार भी कंटेनमेंट जोन बनाकर लॉकडाउन की तैयारी की जा रही है।
बुधवार को कलेक्टर एस भारतीदासन की अध्यक्ष में टास्क फोर्स की बैठक हुई। कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ सहित कोविड-19 के बढ़ते पॉजिटिव मामले को दृष्टिगत रखते हुए ऐसे क्षेत्रों जहां कोविड प्रभावित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है, में लगातार विशेष सतर्कता रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा ऐसे क्षेत्रों में जहां कोविड प्रभावित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उन्हें जरूरत पड़ने पर कंटेनमेंट जोन घोषित करने की कार्यवाही करें। उन्होंने कोविड अनुरूप व्यवहार नहीं करने वाले नागरिकों और मास्क लगाए बिना घूमने वाले  नागरिकों के विरूद्व कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए।
कलेक्टर ने माना हॉस्पिटल, लालपुर हॉस्पिटल और आयुर्वेदिक कॉलेज हाॅस्पिटल को कोरोना मरीजों के लिए यथा शीघ्र तैयार कर वहां  चिकित्सकों और मेडिकल स्टाॅफ कर्मचारियों की ड्यूटी सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने चिकित्सालयों में आई.सी.यू की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने कहा।



error: Content is protected !!