Paavo Nurmi Games 2022: नीरज चोपड़ा ने अपना ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ा, फिर भी हाथ से फिसला सोना….  जानिए वजह

मौजूदा ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने पावो नुरमी गेम्स 2022 मे 89.03 मीटर का थ्रो कर सिल्वर मेडल अपने नाम किया. इस प्रतियोगिता का स्वर्ण पदक फिनलैंड के ओलिवर हेलांडर ने जीता.



ने 89.83 मीटर दूर भाला फेंका. नीरज के लिए यह प्रदर्शन अगले महीने होने वाले वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए टॉनिक का काम करेगा

नीरज चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में 88.07 मीटर का थ्रो किया. हीट में वह पांचवें नंबर पर थे. फाइनल्स में उन्होंने 86.92 मीटर थ्रो के साथ शुरुआत किया. पहले राउंड में यह उनका बेस्ट प्रयास था.

नीरज चोपड़ा का टोक्यो ओलेंपिक के बाद यह पहला टूर्नामेंट था. वह 10 महीने बाद किसी प्रतियोगिता में उतरे हैं. इस दौरान उन्होंने अपना पूरा फोकस ट्रेनिंग और रिकवरी पर लगाया. 24 वर्षीय नीरज चोपड़ा ने दूसरे प्रयास में 89.30 मीटर दूर भाला फेंककर अपना ही नेशनल रिकॉर्ड तोड़ दिया. नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में 88.07 मीटर थ्रो कर स्वर्ण पदक जीता था.

नीरज चोपड़ा ने पहली बार 89 मीटर के मार्क को छुआ है. इससे पहले उनका बेस्ट थ्रो 88.07 मीटर रहा था, जो उन्होंने पिछले साल पटियाला में इंडियन जीपी के दौरान बनाया थानीरज चोपड़ा ने शानदार वापसी के लिए कड़ी मेहनत और मुश्किल ट्रेनिंग की थी. पावो नुरमी एक गोल्ड इवेंट है. यह डायमंड लीग के बाद सबसे बड़ी ट्रैक-एंड-फील्ड प्रतियोगिताओं में से एक मानी जाती है. (

error: Content is protected !!