IND vs PAK : ऑस्ट्रेलिया में एक भी T20I मैच नहीं जीती पाकिस्तान टीम, जानें कैसा रहा है…टीम इंडिया का रिकॉर्ड पढ़िए

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मुकाबला होने वाला है. दोनों टीमें महामुकाबले के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करेंगी. यह मैच हमेशा से चर्चा का विषय रहा है और इस बार भी मामला अलग नहीं है. ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें अपना दम दिखाने की कोशिश करेंगी, लेकिन क्या दोनों टीमों को यहां पहले सफलता मिली है? यह जानना दिलचस्प होगा कि क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में दोनों टीमों का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के मैदानों में कैसा रहा है. आइए जानते हैं सभी जरूरी आंकड़े.



ऑस्ट्रेलिया में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाया है पाकिस्तान

पाकिस्तान ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में चार टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, लेकिन एक में भी उन्हें जीत नहीं मिली है. तीन मैचों में उन्हें हार मिली है तो वहीं एक मैच का परिणाम नहीं निकला है. 2010 में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में पहला टी20 मुकाबला खेला था और फिर सीधे 2019 में उन्होंने तीन मैचों की सीरीज खेली थी. तीन में से दो मैचों में पाकिस्तानी टीम 150 का आंकड़ा भी नहीं छू सकी है. ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान का सर्वोच्च स्कोर 150/6 है.

शानदार रहा है ऑस्ट्रेलिया में भारत का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया में भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. उन्होंने यहां खेले 12 में से सात मैचों में जीत हासिल की है तो वहीं चार में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका है. भारत ने फरवरी 2008 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टी20 मुकाबला खेला था तो वहीं उन्होंने दिसंबर 2020 में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में टी20 मुकाबले खेले थे.

ऑस्ट्रेलिया में पहले ही मुकाबले में भारतीय टीम 74 के स्कोर पर सिमट गई थी जो यहां उनका न्यूनतम स्कोर है. 2016 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 200/3 का स्कोर बनाया था जो ऑस्ट्रेलिया में उनका सबसे बड़ा स्कोर है. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 11 में से आठ पारियों में 150 से अधिक रन बनाए हैं.

error: Content is protected !!