20 साल के नसीम शाह ने बना दिया ‘WORLD RECORD’, ऐसा कर ODI में रच दिया इतिहास

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में पाकिस्तान (PAK vs NZ ODI) को 5 विकेट से जीत मिली थी. इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां ने शानदार शतकीय पारी खेली थी और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजे गए थे. लेकिन मैच में 20 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह ने एक खास विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था. दरअसल, नसीम ने मैच के दौरान गजब की गेंदबाजी की और 10 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए. नसीम ने जैसे ही 2 विकेट हासिल किए वैसे ही उन्होंने अपने वनडे करियर में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया.



नसीम अपने वनडे करियर के पहले 6 मैच में कुल 20 विकेट लेने में सफल हो गए हैं. ऐसा कर नसीम पहले 6 वनडे मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. नसीम ने मैट हेनरी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. हेनरी ने अपने वनडे करियर के पहले 6 मैचों में 19 विकेट लिए थे. वहीं, बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान ने अपने पहले 6 वनडे मैच में 18 विकेट लेने का कमाल किया था.
𝑯𝒊𝒔𝒕𝒐𝒓𝒚 𝒎𝒂𝒅𝒆 🙌

Naseem Shah now holds the world record for the most wickets after the first 6️⃣ ODIs ☝

He surpasses Matt Henry’s previous record of 19 wickets in six ODIs 💪

📸: CricWick#NaseemShah#PAKvsNZ#PAKvNZ#Pakistan#PakistanCricket#Cricketpic.twitter.com/trNXu7IFxo

— CricStats (@CricStatsINT) April 28, 2023
Outstanding bowling by Naseem, he bowled exactly how a fast bowler should on such pitches. It is a gettable total, hope the batters can chase this down. Goodluck Pakistan! #PAKvsNZ

— Shahid Afridi (@SAfridiOfficial)

मैच की बात करें तो पहले कीवी टीम ने बल्लेबाजी की थी और 50 ओवर में 7 विकेट पर 288 रन बनाए थे. जिसमें डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) ने 113 रन की पारी खेली थी. पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को 2-2 विकेट मिले थे. हारिस रऊफ भी 2 विकेट लेने में सफल रहे थे.

नसीम शाह की गेंदबाजी में सबसे खास बात ये रही थी कि उन्होंने अपने 10 ओवर में केवल 29 रन दिए तो वहीं उनके टीम के दूसरे गेंदबाजों की खूब धुनाई हुई. नसीम को छोड़कर दूसरे गेंदबाजों ने 50 से ज्यादा रन खर्च किए.

पाकिस्तान ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया. पाकिस्तान की ओर से फखर जमां ने 117 रन की पारी खेली तो वहीं इमाम उल-हक ने 60 रन बनाए. बाबर 49 रन बनाकर आउट हुए थे. अब सीरीज का दूसरा वनडे मैच 29 अप्रैल को खेला जाएगा.

error: Content is protected !!