कहां हैं कपिल शर्मा की ‘पिंकी बुआ’ उपासना सिंह, 7 साल पहले इसलिए छोड़ दिया था शो

कहां और क्या कर रही हैं कपिल शर्मा की ‘पिंकी बुआ’ उपासना सिंह



क्या आपको कपिल शर्मा की ‘पिंकी बुआ’ याद हैं? यह किरदार उपासना सिंह ने निभाया था। वह पहले ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में पिंकी बुआ बनीं, और फिर बाद में ‘द कपिल शर्मा शो’ में ट्विंकल के रोल में नजर आईं। पर सात साल पहले उपासना सिंह ने ‘द कपिल शर्मा शो’ छोड़ दिया। एक्ट्रेस ने इसकी वजह भी बताई थी। उपासना सिंह तब से कहां हैं, और क्या कर रही हैं जानते हैं? उनका बेटा भी अब एक्टर बन चुका है।

1986 में डेब्यू, बॉलीवुड और रीजनल फिल्मों में काम
उपासना सिंह ने 1986 में हिंदी फिल्म ‘बाबुल’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह राजस्थानी, पंजाबी और गुजराती समेत कई क्षेत्रीय फिल्मों में नजर आईं। उन्हें ‘डर’, ‘जुदाई’, ‘लोफर’, ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘गोलमाल रिटर्न्स’ और ‘हंगामा’ जैसी हिंदी फिल्मों में सपोर्टिंग किरदारों में खूब पसंद किया गया।

कई कई टीवी शोज, कपिल के शो से मिला स्टारडम
उपासना सिंह ने कई टीवी सीरियल भी किए। वह ‘जय हनुमान’ और ‘ओम नम शिवाय’ में मोहिनी के किरदार में नजर आईं। इसके अलावा वह ‘सोनपरी’, ‘ये मेरी लाइफ है’, ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’, ‘आशिक बीवी का’, ‘राजा की आएगी बारात’, ‘मिसेज कौशिक की पांच बहुएं’ और ‘मायका’ समेत कई शोज में दिखीं।लेकिन पॉपुलैरिटी कपिल शर्मा के शो से मिली।

उपासना ने इसलिए छोड़ा था कपिल शर्मा का शो
उपासना सिंह ने 2017 में ‘द कपिल शर्मा शो’ को अलविदा कह दिया। शो छोड़ने के साथ-साथ उन्होंने कपिल का भी साथ छोड़ दिया। शो छोड़ने की वजह बताते हुए उपासना सिंह ने ‘बॉलीवुड हंगामा’ को बताया था कि उन्हें शो में काम करने के अच्छे पैसे मिल रहे थे, पर शो में करने के लिए कुछ खास नहीं था।

कुछ करने लायक हो, तभी मुझे बुलाना’
​उपासना ने बताया था कि उन्होंने कपिल से कह दिया था कि वह उनके अच्छे दोस्त हैं। पर तभी शो में बुलाए, जब उनके करने लायक कुछ हो। उपासना ने बताया था कि आज भी जब कपिल से बात होती है, तो वह उन्हें यही बोलती हैं।

टीवी शोज और पंजाबी फिल्मों में काम
कपिल शर्मा का शो छोड़ने के बाद उपासना सिंह पंजाबी फिल्मों और हिंदी टीवी शोज में बिजी हो गईं। साल 2022 में वह टीवी शो ‘मासूम’ में नजर आईं। इसके अलावा वह एक पंजाबी फिल्म और हिंदी फिल्म ‘हमें तो लूट लिया’ में भी दिखी

उपासना सिंह के पति और बेटा
​निजी जिंदगी की बात करें, तो उपासना सिंह ने नीरज भारद्वाज से शादी थी, जोकि एक एक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर हैं। उनका एक बेटा है, जिसका नाम नानक सिंह है और वह पंजाबी सिनेमा में डेब्यू कर चुका है।

मशहूर एक्टर हैं उपासना सिंह के पति
​नीरज भारद्वाज भी अभी एक्टिंग करते हैं। टीवी शो ‘साथ निभाना साथिया’ में वह चिराग मोदी के रोल में थे।​

error: Content is protected !!