गांव को स्वच्छ बनाने में जुटे युवा, स्वच्छता के लिए कर रहे काम, लोगों को कर रहे जागरूक

जांजगीर-चाम्पा. बम्हनीडीह ब्लाक के अमरुवा गांव को साफ़-सुथरा बनाने के लिए गांव के युवाओं द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। गांव के युवा सरकारी अभियानों में भी उत्साह से सक्रिय भागीदारी निभा रहे हैं। गांव के सृजन युवा संगठन के युवाओं ने गांव को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया। युवाओं को जैसे ही गंदगी होने की या गांव में कोई समस्या की खबर मिलती है वे एकजुट होकर उसे हल करने की प्रयास में जुट जाते हैं। इस संगठन में सदस्यों के द्वारा गांव में हो रही समस्याओं को देखकर व गंदगी को दूर करने के लिए ग्रामीणों को भी जागरूक कर रहे हैं। साथ ही शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी दे रहे हैं।
गांव के युवाओं का कहना है कि वे पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधे भी बांटेंगे। जिनका रोपण गांव में किया जायेगा। इससे मिट्टी का बहाव और कटाव रुकेगा। युवाओं ने गांव के अन्य सार्वजनिक कार्यों में भी सहयोग का संकल्प लिया है। तारीफ की बात यह है कि गांव के युवा ये कार्य बिना किसी सरकारी सहायता या कोई शुल्क लिए कर रहे हैं।
संगठन में सुधीर शर्मा, नीलकमल विश्वकर्मा, शिव प्रसाद यादव, श्रवण कुमार मन्नेवार, चंदन राव, संदीप कुमार बरेठ, सुरेन्द्र कुमार बरेठ,योगेंद्र बरेठ, शंकर बरेठ, प्रितम यादव, भरत यादव, उमाकांत बरेठ, टिकेश्वर प्रसाद मन्नेवार, तालकेश्वर मन्नेवार, वेदप्रकाश बरेठ व अन्य लोग शामिल हैं।
[su_heading]इन्हें भी देखें…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/LDzwUx42v34″ title=”इन्हें भी देखें…”]



error: Content is protected !!