Press "Enter" to skip to content

जिला, जनपद एवं ग्राम पंचायतों में लोगों ने सुना प्रधानमंत्री का संवाद, राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम को टीवी, कम्प्यूटर, मोबाइल फोन के माध्यम से सुना गया

जांजगीर-चांपा. राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस के मौके पर सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा पंचायत प्रतिनिधियों से किए गए संवाद को जिला, जनपद एवं ग्राम पंचायत स्तर पर टेलीविजन, कम्प्यूटर एवं मोबाइल के माध्यम से पंचायत प्रतिनिधियों, अधिकारी, कर्मचारियों एवं आमजन ने गंभीरता से सुना।
जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी तीर्थराज अग्रवाल ने बताया कि सभी जनपद पंचायत सीईओ को निर्देश दिए गए थे कि सभी प्रशिक्षण केन्द्रों, जनपद पंचायत, ग्राम पंचायत भवन में राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस के मौके पर माननीय प्रधानमंत्री जी के संबोधन को सुनने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने बताया कि जिला पंचायत में भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को अधिकारी, कर्मचारियों ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सुना।
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/W__oBoiRDU0″]
दो गज दूरी का करेंगे पालन
जिले के अकलतरा विकासखण्ड ग्राम पंचायत तरौद के सरंपच श्री गुरूदयाल पाटले ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के द्वारा दिए गए उद्बोधन से बहुत प्रेरणा मिली है, क्योंकि अभी तक गांव स्तर पर कोरोना नहीं फैला, लेकिन ऐहतियात के तौर पर जो भी जरूरी कदम उन्होंने उठाने कहा है वह ग्राम पंचायत स्तर पर उठाए जा रहे हैं। महमदपुर सरपंच खोलभरिन बाई कंवर ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए गांव के लोगों को मास्क लगाने, सैनिटाइजर, हैंडवाश से हाथ धोने के लिए कहा जा रहा है। साथ ही अगर कोई बाहर से गांव में आता है तो उसकी जानकारी भी ग्राम पंचायत को देने कहा गया है। इस दौरान ग्रामीणों ने लॉकडाउन का पालन करने की बात कही। कोरोना महामारी के बीच दिए गए प्रधानमंत्री जी के संदेश को जिले के पंचायत प्रतिनिधियों ने ध्यान से सुना। इस दौरान उनके द्वारा दिए गए दो गज दूरी के अहम वाक्य का पालन करने का संकल्प लिया और लगातार इसको बनाए रखने की बात कही। प्रधानमंत्री जी के संवाद को जिला से लेकर जनपद एवं ग्राम पंचायत स्तर पर लोगों ने सुना। जनपद पंचायत सक्ती की ग्राम पंचायत सरवानी बा, ग्राम पंचायत अचानकपुर, जुड़गा, बस्ती बाराद्वार, देवरमाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोगों ने संवाद का सुना। वहीं जनपद पंचायत जैजैपुर की ग्राम पंचायत धमनी, देवरीमठ, जनपद पंचायत बम्हनीडीह, जनपद पंचायत डभरा, जनपद पंचायत बलौदा के ग्राम पंचायत पहरिया, नवागांव, जनपद पंचायत पामगढ़ के ग्राम पंचायत चंडीपारा, खरगहनी, कमरीद, पामगढ़, मेहंदी, चुरतेला आदि सहित सभी पंचायतों के ग्रामीण ग्राम पंचायत भवन, सामुदायिक भवन, अपने घरों में संवाद कार्यक्रम को सुना।

READ ALSO-  जांजगीर. पंतोरा क्षेत्र में आरोपी शख्स से 20 लीटर महुआ शराब जब्त, आबकारी एक्ट के तहत पुलिस ने की कार्रवाई, आरोपी को भेजा गया जेल