रेडक्रास सोसायटी के सदस्य-वाॅलिंटियर्स कोरोना वायरस के संक्रमण के राहत कार्य में निभाएं महत्वपूर्ण भूमिका : बोरा, इंडियन रेडक्रास सोसायटी के चेयरमेन ने सभी जिला कलेक्टरों को लिखा पत्र

रायपुर. इंडियन रेडक्रास सोसायटी के चेयरमेन सोनमणि बोरा ने सभी जिलों के कलेक्टर एवं इंडियन रेडक्रास सोसायटी के जिला शाखा के पदेन अध्यक्ष को पत्र के माध्यम से कोराना वायरस के संक्रमण के बचाव में रेडक्रास सोसायटी के वाॅलिंटियर्स से सहयोग लेने का सुझाव दिया है। श्री बोरा ने रेडक्रास सोसायटी के सदस्य-वाॅलिंटियर्स कोरोना वायरस के संक्रमण के राहत कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आग्रह किया है।
उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि वर्तमान में 21 दिनों से लाॅकडाउन और कोविड-19 के संक्रमण के बचाव हेतु कुछ जगहों पर रेडक्रास एवं अन्य समाजसेवी संस्थाओं का सहयोग लिया जा रहा है जो सराहनीय है। श्री बोरा ने पत्र के माध्यम से सुझाव दिया है कि रेडक्रास सोसायटी के वाॅलिंटियर्स का इस संक्रमण के नियंत्रण में सोशल डिस्टेंसिंग और क्वाॅरेंटाईन के चिन्हित घरों में निगरानी सदस्य के रूप में सहयोग लिया जा सकता है। इसके साथ ही वे वृद्धाश्रम, दिव्यांग, निराश्रित और जरूरतमंदों को दवाईयां और भोजन की घर पहंुच की सेवा का कार्य भी कर सकते हैं। श्री बोरा ने कहा है कि इस समय कुछ जगह पर प्रवासी मजदूर, तीर्थयात्री इत्यादि लाॅकडाउन के कारण फसे हुए है। उनके भोजन तथा ठहरने के इंतजाम में भी रेडक्रास सोसायटी के वाॅलिंटियर्स मदद कर सकते है। इस समय दवाईयों की भी आवश्यकता है। अतः रेडक्रास दुकानों के माध्यम से निगरानी दलों में आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा सकती है।
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/XJzx738rTGY” title=”इस खबर को भी देखिए…”]



error: Content is protected !!