Press "Enter" to skip to content

कोविड-19 की रोकथाम हेतु चिकित्सकों को तीन दिवसीय प्रशिक्षण 6 अप्रैल से, हेल्थ ट्रेनिंग एशिया, फोर्टिज के विशेषज्ञ देंगे ‘ऑनलाईन प्रशिक्षण’

रायपुर. कोरोना वायरस (कोविड-19) की रोकथाम एवं इससे बचाव हेतु राज्य के सभी शासकीय चिकित्सालयों में पदस्थ विशेषज्ञ चिकित्सकों को तीन दिन का विशेष प्रशिक्षण दिए जाने का निर्णय आज यहां कोविड कमांड सेंटर में आयोजित राज्य स्तरीय कोर कमेटी की बैठक में लिया गया। राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों के हॉस्पिटल तथा जिला चिकित्सालयों में पदस्थ विशेषज्ञ चिकित्सकों यह प्रशिक्षण 6 से 8 अप्रैल हेल्थ टेªनिंग एशिया, फोर्टिज गुड़गांव द्वारा यह प्रशिक्षण ऑनलाईन दिया जाएगा।
स्वास्थ्य विभाग की सचिव श्रीमती निहारिका बारिक सिंह ने कोविड-19 सभी चिकित्सा महाविद्यालयों के अधिष्ठाता, सीएमएचओ, अस्पताल अधीक्षक एवं सिविल सर्जन को हॉस्पिटल में पदस्थ विशेषज्ञ चिकित्सकों को जिसमें निश्चेतना विशेषज्ञ, मेडिसिन विशेषज्ञ, सर्जन तथा ईएनटी सर्जन की अनिवार्य रूप से ऑनलाईन टेªनिंग में उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। प्रशिक्षण के दौरान आई.सी.यू. क्रिटिकल केयर मैनेजमेंट, वेटिंलेटर हैण्डलिंग की जानकारी देने के साथ ही प्रतिभागी विशेषज्ञ चिकित्सकों के प्रश्नों का समाधान भी किया जाएगा। यह प्रशिक्षण निर्धारित तिथियों में प्रतिदिन सुबह 11 बजे से संध्या 4 बजे तक आयोजित होगा। ऑनलाईन प्रशिक्षण हेतु लिंक HTTPS:/www.zoom.us/j/748349766 है। प्रशिक्षण हेतु रजिस्टेशन एवं अन्य तकनीकी जानकारी हेतु श्री नवीन चंद्र, स्प्रीन्गर हेल्थ केयर सिस्टम प्राईवेट लिमिटेड के मोबाईल नम्बर 9891411977 ई-मेल आईडी naveen.chandra@healthtrainingasia.com से संपर्क किया जा सकता है। स्वास्थ्य सचिव ने संबंधित स्वास्थ्य संस्थानों के अधिकारियों को प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही प्रशिक्षण में भाग लेने वाले चिकित्सकों की उपस्थित की जानकारी ई-मेल directorsihfwcg2@gmail.com पर भिजवाने के निर्देश दिए।
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/BvJq04tC6cY” title=”इस खबर को भी देखिए…”]



READ ALSO-  Janjgir Arrest : मादक पदार्थ गांजा की बिक्री करने वाले शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा गया जेल
Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!