सभी क्वारेंटीन सेंटर की व्यवस्था सुनिश्चित हो : कलेक्टर, नाका पर अनुपस्थित अधिकारियो को जारी होगा कारण बताओ नोटिस

जांजगीर चांपा. कलेक्टर जेपी पाठक ने आज जिला कार्यालय में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए गठित जिला स्तरीय कमेटी की बैठक में कहा कि सभी क्वारेंटीन सेंटर में वांछित सभी ब्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाए। अन्य राज्यों से जिले की श्रमिकों का आना शुरू हो गया है। बस के माध्यम से आने वाले श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर सीधे क्वारेंटीन सेंटर में 14 दिनों के लिए शिफ्ट किया जाएगा। कलेक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि आवश्यकता अनुसार वाहनों को रिजर्व कर पॉलिटेक्निक कैंपस में खड़ी कर दें। ताकि आवश्यकता पड़ने पर वाहन तत्काल उपलब्ध हो।
कलेक्टर ने कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले श्रमिक स्पेशल ट्रेन चांपा रेलवे स्टेशन में 12 मई को पहुंचना संभावित है। चांपा रेलवे स्टेशन में सभी श्रमिकों का थर्मल स्कैनिंग और स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। रेलवे स्टेशन से श्रमिकों को क्वारेंटीन सेंटर तक पहुचाने के लिए वाहन की व्यवस्था की गयी है। कलेक्टर ने भोजन एवं पेयजल व्यवस्था प्रभारी खनिज अधिकारी एनके सूर से कहा कि पर्याप्त मात्रा में सूखा नाश्ता का पैकेट तैयार करके रखें। श्रमिकों के परिवहन के लिए रवाना किए जा रहे वाहनों में नास्ता पैकेट, पानी को आवश्यकता अनुसार रखा जाए। ताकि परिवहन के दौरान किसी को भी भूख प्यास से परेशानी ना हो।
कलेक्टर ने जिले की सीमा नाका पर अनुपस्थित पाए गए अधिकारियों को नोटिस जारी करने के लिए अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम को निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि कंट्रोल रूम से अधिकारियों को फोन से संपर्क कर डियूटी स्थल पर उपस्थिति के निर्देश दिए जाए।



error: Content is protected !!