Press "Enter" to skip to content

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा निर्णय : छत्तीसगढ़ के श्रमिकों की रेल यात्रा का किराया देगी राज्य सरकार, सीएम ने रेलवे के डिवीजनल मैनेजर को छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को लाने के लिए आवश्यक कार्यवाही के लिए लिखा पत्र

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के श्रमिक जो लाॅकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं, उनकी घर वापसी के लिए अहम फैसला लेते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को स्पेशल ट्रेन द्वारा छत्तीसगढ़ लाने पर उनके यात्रा किराया का व्यय भार राज्य सरकार वहन करेगी।
मुख्यमंत्री श्री बघेल के निर्देश पर राज्य के परिवहन आयुक्त डाॅ. कमलप्रीत सिंह ने रायपुर के डिवीजनल रेलवे मैनेजर एवं नोडल अधिकारी (रेलवे) श्री श्याम सुंदर गुप्ता को पत्र लिखकर राज्य शासन के निर्णय से अवगत कराते हुए छत्तीसगढ़ के श्रमिकों की वापसी के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन हेतु यथोचित आवश्यक कार्यवाही करने का आग्रह किया है।
परिवहन आयुक्त ने अपने पत्र में लिखा कि कोविड-19 के तहत भारत सरकार द्वारा संपूर्ण देश में तृतीय लाॅकडाउन के तहत 4 मई से दो सप्ताह की प्रभावी अवधि तक लाॅकडाउन घोषित किया गया है। लाॅकडाउन के कारण छत्तीसगढ़ राज्य के मजदूर-श्रमिक जो अन्य राज्यों में फंसे है, उन मजदूरों-श्रमिकों को रेल सुविधा के माध्यम से लाने हेतु राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ के मजदूरों-श्रमिकों को अन्य राज्य से छत्तीसगढ़ आने रेलवे द्वारा श्रमिक स्पेशल रेल सुविधा प्रदाय करने पर, उनके यात्रा किराये का व्यय भार राज्य शासन द्वारा वहन किया जाएगा। इस संबंध में यथोचित आवश्यक आगामी कार्यवाही करते हुए, अवगत कराने का कष्ट करें।



READ ALSO-  JanjgirChampa Big News : युवा आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष एवं भाजपा व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक कार्तिकेश्वर स्वर्णकार के खिलाफ गैर जमानतीय धारा के तहत FIR दर्ज, चाम्पा पुलिस जांच में जुटी, कार्तिकेश्वर स्वर्णकार ने पुलिस की कार्रवाई को दुर्भावनावश और विरोधियों की साजिश बताया
Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!