अन्तर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस 26 जून को, नशापान के विरूद्ध व्यापक जनमत विकसित करने होंगे विभिन्न कार्यक्रम

जांजगीर-चांपा. जिले में अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस 26 जून के अवसर पर नशापान को हतोत्साहित करने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
कलेक्टर यशवंत कुमार ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, , जांजगीर व सक्ती के जिला शिक्षा अधिकारियों, कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास, खेल अधिकारी, सभी जनपद के सीईओ और नगरीय निकयों के सीएमओ को पत्र जारी कर राज्य सरकार के निर्देशानुसार अन्तर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए है।
अन्तर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के आयोजन हेतु आयोजनों की सहभागिता से नशापान के विरूद्ध व्यापक जनमत विकसित करने के लिए समुचित कार्यवाई की जायेगी। नशा पीड़ितों से प्रत्यक्ष सवांद विकसित कर नशापान से होने वाले दुष्परिणामों की जानकारी दी जाएगी । इसके अलावा नशा तथा एड्स प्रभावित क्षेत्रों में व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए गए हैं। महाविद्यालय, विद्यालय के विद्यार्थियों में नशापान के विरूद्ध जागरूकता लाने के लिए प्रेरक उद्बोधन के माध्यम से प्रयास करने, संस्कृति एवं परम्परा के अनुरूप कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये गए हैं। कार्यक्रमों के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी का कड़ाई से पालन करना होगा।
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/6BXUxAgN-8o”]



error: Content is protected !!