Press "Enter" to skip to content

पूर्व जनपद अध्यक्ष के मकान में गिरा पेड़, मकान क्षतिग्रस्त, बाल-बाल बचे परिवार के लोग

जांजगीर-चाम्पा. पामगढ़ क्षेत्र के पचरी गांव में पूर्व जनपद अध्यक्ष सम्मत देवी सोनी के मकान में पेड़ गिर गया. पेड़ के गिरने से घर क्षतिग्रस्त हुआ है और बड़ा नुकसान हुआ है. गेट भी टूट गया है.

पूर्व जनपद अध्यक्ष सम्मत देवी सोनी ने बताया कि घर के पास जर्जर हो चुके पीपल के पेड़ को हटाने के लिए एसडीएम, तहसीलदार, विद्युत मंडल और पंचायत को कई बार शिकायत कर चुके थे, साल भर पहले से यह समस्या बनी हुई थी, लेकिन शिकायत के बाद भी पेड़ को हटाने कोई पहल नहीं की गई. प्रशासनिक लापरवाही का नतीजा यह हुआ कि आज सुबह पेड़ मकान में गिर गया, जिससे मकान क्षतिग्रस्त हो गया है और बड़ा नुकसान हुआ है.

किसी भी हादसे की आशंका के बाद भी प्रशासन गंभीर नहीं रहा और आज यह घटना हो गई. घर में 12 से अधिक लोग थे. बड़ी अनहोनी हो सकती थी. परिवार के लिए राहत की बात रही कि किसी को कुछ नहीं हुआ है, सभी सुरक्षित हैं, लेकिन घर काफी क्षतिग्रस्त हुआ है.
…नहीं तो हो जाती बड़ी घटना 
आज सुबह पेड़ गिरा तो घर के भीतर सभी लोग थे. पेड़ गिरने के 5 मिनट पहले बिजली गुल हो गई, नहीं तो बिजली तार टूटने के बाद बड़ी घटना हो सकती थी. पेड़ गिरने के बाद घर के लोग काफी डर गए थे. राहत की बात रही कि जिस वक्त पेड़ गिरा, उस दौरान बिजली गुल हो गई थी. नहीं तो कुछ भी हो सकता था.

राजस्व विभाग की टीम को भेजी गई : एसडीएम
पामगढ़ एसडीएम अनुपम तिवारी ने बताया कि घर में पेड़ गिरने की सूचना मिलने के बाद राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेजी गई है. आरबीसी 6, 4 के तहत पटवारी नुकसान का प्रतिवेदन देंगे, उसके बाद क्षति की राशि दी जाएगी. उन्होंने बताया कि पेड़ को हटाने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. साथ ही, पुलिस टीम को भी मौके पर भेजी गई है.

READ ALSO-  जांजगीर. BIG NEWS : सारागांव क्षेत्र में खेत की जोताई करते ट्रैक्टर का इंजन पलटा, ट्रैक्टर चला रहे किसान की दबने से मौत, मौके पर जुटी ग्रामीणों की भीड़, छेरछेरा त्योहार के दिन घटना, गांव में मातम पसरा