Press "Enter" to skip to content

महानदी में लगातार बढ़ रहा है जलस्तर, शिवरीनारायण में शबरी सेतू से 5 फीट ऊपर बह रहा पानी, तटीय इलाकों में अलर्ट जारी, कराई गई है मुनादी

जांजगीर-चाम्पा. जिले की महानदी में जलस्तर लगातार बढ़ने के बाद तटीय इलाके में अलर्ट जारी किया गया है और मुनादी कराई गई है. शिवरीनारायण के शबरी सेतू में 5 फ़ीट से ऊपर पानी बह रहा है और आज सुबह 11 बजे से आवागमन बन्द हो गया है. इस तरह बिलासपुर, बलौदाबाजार और सारंगढ़ मार्ग बाधित है.
अभी भी महानदी का जलस्तर बढ़ रहा है, जिसके बाद तटीय क्षेत्रों में मुनादी कराई गई है और प्रभावित इलाके के लोगों को राहत शिविर में ले जाने की तैयारी की जा रही है.
यह भी खबर है कि गंगरेल बांध से भी महानदी में पानी छोड़ा जा सकता है. ऐसे में अभी महानदी के और उफान पर आने की संभावना बनी हुई है.

READ ALSO-  जांजगीर. डभरा में एक शख्स की लाश मिली, मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव का कराया पोस्टमार्टम, जांच जारी

नटराज चौक पहुंचा महानदी का पानी
शिवरीनारायण में महानदी में बढ़ती बाढ़ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि नटराज चौक के पास महानदी का पानी पहुंच गया है और नगर में भी बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. रात में बारिश होती रही तो समस्या और बढ़ सकती है और महानदी का जलस्तर ज्यादा बढ़ सकता है.

दो दिनों तक जिले में हुई लगातार बारिश के बाद सभी नदी और नाले उफान पर है.

शिवरीनारायण नपं की अध्यक्ष अंजनी मनोज तिवारी ने बताया कि क्षेत्र के प्रभावित इलाकों पर लगातार नजर बनी हुई है. लोगों को अलर्ट किया गया है. राहत शिविर भी बनाए गए हैं. गंगरेल डेम से भी पानी छोड़े जाने की खबर आ रही है, इसे देखते हुए और सजग रहने के लिए कहा गया है.

शिवरीनारायण के तहसीलदार सिद्धार्थ अनन्त ने बताया कि बारिश को देखते हुए इलाके के गांवों में बाढ़ की स्थिति की जानकारी दी गई है और लोगों को अलर्ट रहने कहा गया है. प्रशासन का अमला भी सतत सम्पर्क में है और सजगता से काम कर रहा है. महानदी में जल स्तर बढ़ रहा है. आज सुबह पुल के ऊपर पानी आया, उसके बाद पानी बढ़ा ही है और अभी जलस्तर बढ़ रहा है. इसे देखते हुए क्षेत्र के लोगों को जानकारी दी गई है.

एनएच-49 में भी आवागमन है बन्द
जांजगीर और चाम्पा शहर के बीच में स्थित घुंडी नाले के ऊपर बारिश का पानी आने के बाद पिछले 24 घण्टे से आवागमन बन्द है. गाड़ियों की कतार लगी है. इधर, लगातार बारिश होने से घुंडी नाला का जलस्तर कम नहीं हो रहा है. ऐसे में और बारिश होगी तो एनएच-49 मार्ग बन्द होने से आगे भी समस्या बनी रह सकती है. नाले के आसपास, पुलिस की टीम तैनात की गई है.