देश-विदेश

एनएमडीसी ने जन स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को सुगम बनाया, जिला बेल्‍लारी, कर्नाटक में दस मोबाइल मेडिकल इकाइयों के लिए प्रदान की धनराशि

Follow Us on-
Share on-

कर्नाटक. सुमित देब, अध्‍यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक, एनएमडीसी ने संदूर तथा होसपेट ताल्‍लुकों में जन स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को सुगम बनाने के लिए 2 जनवरी, 2021 को दोणिमलै काम्‍प्‍लेक्‍स, कर्नाटक में 10 मोबाइल मेडिकल यूनिटों (एमएमयू) को हरी झण्‍डी दिखाई। समारोह में देवेन्‍द्रप्‍पा, सांसद, बेल्‍लारी; ई. तुकाराम, विधायक, संदूर; एस.एस. नकुल, आईएएस, उपायुक्‍त, बेल्‍लारी; श्रीमती के.आर. नन्‍दनी, आईएएस, सीईओ, जिला पंचायत, बेल्‍लारी तथा पी.के. सतपथी, निदेशक (उत्‍पादन), एनएमडीसी लिमिटेड एवं संजीव साही, मुख्‍य महाप्रबंधक, दोणिमलै काम्‍प्‍लेक्‍स, एनएमडीसी लिमिटेड समारोह में उपस्थित रहे। एमएमयू के प्रचालन की संस्‍थापना एसएस नकुल, उपायुक्‍त, बेल्‍लारी ने की थी। एनएमडीसी ने 10 मेडिकल मोबाइल यूनिटों के प्रचालन के लिए आवश्‍यक धन प्रदान करने के लिए राज्‍य के प्राधिकारियों के साथ भागीदारी की। एनएमडीसी ने 3 वर्षों के लिए रूपए 10.26 करोड़ का बजट इसके लिए रखा है, जिसमें से रूपए 171 लाख प्रथम किश्‍त के रूप में प्रदान किए गए। मेडिकल मोबाइल यूनिट, जिन्‍हें स्‍थानीय भाषा में अमृता वाहिनी कहा जाता है, सुदूरवर्ती, दुर्गम तथा वंचित क्षेत्रों में निवास कर रहे लोगों के द्वार पर मूलभूत स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं प्रदान करेंगी।

ये भी पढ़ें-  World Obesity Day: विश्व मोटापा दिवस पर जानें वजन घटाने के आसान उपाय

सुमित देब, सीएमडी, एनएमडीसी ने कहा कि “एनमएडीसी अपनी खानों एवं उसके आसपास निवास कर रहे लोगों के जीवन तथा स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार के लिए निष्‍ठापूर्वक प्रयास करता है। इसी दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए ये मोबाइल मेडिकल यूनिटें संदूर तथा होसपेट जैसे सुदूरवर्ती क्षेत्रों में स्‍वास्थ्‍य सुविधाओं की पहुंच बढ़ाएंगी। इस पुनीत अवसर को प्रदान करने एवं अपना सहयोग देने के लिए हम राज्‍य प्राधिकारियों के प्रति कृतज्ञता व्‍यक्‍त करते हैं।”


Share on-
Tags

Advertisment

error: Content is protected !!