दुर्ग में सेना भर्ती रैली 3 से 12 मार्च तक, जिले के अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा के पूर्व निशुल्क प्रशिक्षण की सुविधा 28 फरवरी को

जांजगीर-चांपा. कलेक्टर यशवंत कुमार के मार्गनिर्देशन में भारतीय थल सेना भर्ती रैली में शामिल होने वाले जिले के अभ्यर्थियों को निःशुल्क 25 फरवरी से शारीरिक परीक्षण के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। भूतपूर्व सैनिकों के सहयोग से प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। शारीरिक परीक्षण के अतिरिक्त सेना भर्ती की प्रक्रिया एवं आवश्यक दस्तावेज के संबंध में जानकारी भी दी जा रही है।
जिला रोजगार अधिकारी सुश्री चारूचित्र साय ने बताया कि 28 फरवरी, रविवार को सुबह 05 बजे से शारीरिक परीक्षा का आयोजन जांजगीर के पुलिस ग्राऊण्ड और अकलतरा के पंडित दीनदयाल स्टेडियम में किया गया है। ऊंचाई नापना, दौड़ लगाना, बीम लगाना, बैलेसिंग बिम पर चढ़ना, गड्ढा कूदना आदि की परीक्षा भर्ती रैली के अनुरूप आयोजित की जाएगी। सेना भर्ती रैली में शामिल होने वाले जिले के युवा निःशुल्क प्रशिक्षण का लाभ ले संकते है। अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय से अथवा मोबाइल नंबर 7999631966 से संपर्क कर सकते है।
उल्लेखनीय है कि भारतीय थल सेना द्वारा थल सेना भर्ती रैली का आयोजन पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम दुर्ग में 03 मार्च से 12 मार्च तक किया जा रहा है। भर्ती रैली के माध्यम से सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक लिपिक, सैनिक तकनिकी, सैनिक नर्सिंग और सैनिक ट्रेडमैन के पदों पर भर्ती की कार्यवाही की जावेगी।



error: Content is protected !!