जांजगीर के वरिष्ठ पत्रकार से दुर्व्यवहार व जान से मारने की धमकी, नाराज पत्रकारों ने घटना का पुरजोर विरोध करते हुए कलेक्टर, एसपी को दिया ज्ञापन

जांजगीर-चांपा. जिला मुख्यालय जांजगीर के एक वरिष्ठ पत्रकार से किए गए दुर्व्यवहार के मामले को लेकर जांजगीर के सभी पत्रकार लामबंद हो गए हैं. जांजगीर के सर्किट हाउस में आज पत्रकारों की एक बैठक हुई। बैठक में पत्रकारों के खिलाफ हो रही इस तरह की घटनाओं का पुरजोर विरोध किया गया. साथ ही, मामले में कड़ी कार्रवाई को लेकर कलेक्टर, एसपी व थाना प्रभारी को आवेदन दिया गया.
शासन-प्रशासन की बेरूखी से प्रदेश भर के पत्रकार सुरक्षित नहीं है. मसलन, आए दिन पत्रकारों से दुर्व्यवहार व मारपीट सहित कई तरह की घटनाएं घट रही है. अभी जांजगीर के एक वरिष्ठ पत्रकार सीताराम नायक से कुछ लोगों ने गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी दी. सीताराम नायक ने बताया कि स्थानीय कचहरी चौक के पास नगरपालिका द्वारा बनाए गए व्यवसायिक काम्पलेक्स के सार्वजनिक शौचालय में तोड़फोड़ कर कब्जा किए जाने की सूचना पर वे वहां पहुंचे। श्री नायक ने मौके का मुआयना करने के बाद जब मजदूरों से जानकारी ली तो उन्होंने प्रदीप राठौर व उसके साथियों का नाम बताया। इसके बाद वे वापस अपने आफिस आ गए।
श्री नायक ने बताया कि इसके कुछ देर बाद प्रदीप राठौर ने मोबाइल से कॉल कर उसी मामले को लेकर गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी दी। इतना ही नहीं, इस घटना के दूसरे दिन प्रदीप राठौर व साथियों ने दादू राठौर व अन्य लोगों को उसके आफिस में भेजकर गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी दिलाई। सर्किट हाउस में हुई बैठक में सभी पत्रकारों ने इस घटना का विरोध किया।
साथ ही सभी ने पत्रकारों पर हो रहे इस तरह के अत्याचार व घटनाओं के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए कलेक्टर, एसपी व थाना प्रभारी के नाम आवेदन दिया। मामले में प्रशासन ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
पत्रकारों का कहना है कि मामले में प्रशासन यदि ठोस कदम नहीं उठाता है तो सभी पत्रकार चुप नहीं बैठेंगे और वो कड़ी कार्रवाई के लिए जिला से लेकर प्रदेश स्तर की लड़ाई करने तैयार रहेंगे। इस मौके पर जांजगीर के पत्रकार बड़ी संख्या में मौजूद थे।



error: Content is protected !!