जांजगीर-चाम्पा

जांजगीर-चाम्पा क्षेत्र में सड़कों की दुर्दशा को लेकर बड़े आंदोलन और चक्काजाम की चेतावनी दी विधायक नारायण चंदेल ने, सड़कों के अतिशीघ्र मरम्मत व नवीनीकरण कराने हेतु मुख्यमंत्री, विभागीय मंत्री व प्रभारी मंत्री को लिखा पत्र

Share on-

जांजगीर-चाम्पा. छग विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष, जांजगीर चाम्पा क्षेत्र के विधायक नारायण चंदेल ने जांजगीर-चाम्पा विधानसभा क्षेत्र एवं पूरे जिले में लगातार व निरंतर सड़कों की स्थिति अत्यंत जर्जर, जीर्ण-शीर्ण व बदहाल होते जा रही है. इस पर क्षेत्र व अंलच के नागरिकों में भारी रोश व आक्रोश व्याप्त है. इस सबंध में विधायक श्री चंदेल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, लोक निर्माण मंत्री, जिला प्रभारी मंत्री एवं विभाग के उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर तथा फोन से चर्चा करते हुए कहा है कि जांजगीर-चाम्पा जिला के जिला मुख्यालय जांजगीर नगर के राश्ट्रीय राजमार्ग क्र. 49 पूर्ण रूप से जर्जर एवं जीर्ण-षीर्ण हो गया है।

पुटपुरा-बनारी से नेताजी चौक तक एनएच, कचहरी चौक व पुलिस कंट्रोल रूप के पास स्टेट बैंक के सामने, बीटीआई चौक से निर्माणाधीन ओवरब्रीज खोखसा फाटक, कुलीपोटा से लछनपुर, गेमनपुल से चाम्पा सदर के सामने बिरगहनी चौक, चाम्पा नगर से पीआईएल रोड घठोली चौक, चाम्पा रेल्वे स्टेषन रोड इसी तरह बिर्रा फटक तक सड़त अत्यंत जर्जर व जीर्ण-षीर्ण हो गया है। इन सड़कों का मरम्मत की खानापूर्ति भी नहीं की गई।

विधायक श्री चंदेल ने रोश एवं आक्रोष व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे क्षेत्र, अंचल तथा जिले के सड़कों में बडे़-बड़े गड्ढे हो गये है, सड़क पर गड्ढ़ा है या गड्ढ़ो पर सड़क है इसका आकलन करना कठिन है। उन्होंने कहा कि इन जर्जर व जीर्ण-षर्ण सड़कों से अब आम नागरिकों को इस पर चलना दुभर हो गया है, इस गड्ढे़ में बार-बार वाहन फस रहा है जिससे लोग दुर्घटना के षिकार हो रहे हैं तथा आये दिनों गंभीर दुर्घना होने की आषंका हमेषा बनी हुई है। इस सड़क का मरम्मत एवं जीर्णोद्धार की अत्यंत आवष्यकता है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी स्थिति रही तो कांग्रेस सरकार में सड़के करीब-करीब समाप्त होते जा रही है और षासन व प्रषासन के कान में जू तक नहीं रेंग रही है, यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

विधायक श्री चंदेल ने चेतावनी भरे षब्दों में षासन व प्रषासन को आगाह करते हुए कहा कि अगर अतिषीघ्र इन सड़कों का मरम्मत व नवीनी करण प्रारंभ नहीं किया गया तो जनता के सहयोग से मैदानी स्तर पर बड़ा जन आंदोलन व चक्का चाम किया जायेगा। इसकी पूरी जिम्मेदारी षासन व प्रषासन की होगी.


Share on-

खबर अब तक-

error: Content is locked copyright protection.